हिमाचल

पंजाब में एक भी घोषणा पूरा नहीं कर पाई ‘AAP’, यहां दे रही गारंटियां: CM जयराम

जैसे-जैसे हिमाचल विधानसभा  चुनाव नजदीक आ रहा है.  कांग्रेस-बीजेपी और आम आदमी पार्टी सहित सभी  पार्टी नेताओं द्वारा आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इसके साथ ही सत्तापक्ष और विपक्ष का चुनावी प्रचार भी जोरों पर है.  इसके साथ ही तीनों दल एक दूसरे को लेकर शह और मात देने के लिए राजनाीति  के अखाड़े में उतरकर  शतरंज की बाजी खेलने के लिए तैयार हैं….

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब सरकार घोषणा के मुताबिक एक भी काम को भी मूर्त रूप नहीं दे पाई है. अब हिमाचल में झूठी गारंटियां दी जा रही हैं. देवभूमि हिमाचल में बदले की भावना से काम नहीं होगा, रिवाज बदल रहा है. अबकी बार हिमाचल में भी रिवाज बदलेगा. 11 विभिन्न योजनाओं में 150 करोड़ रुपये सुलह में खर्च किए गए हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने जो मांगा है, वह दिया जाएगा. विपिन परमार ने पुढ़वा में कामर्स कक्षाएं शुरू करने, भट्टू में पीएचसी, संहु में अस्पताल, वैरघट्ट में स्कूल अपग्रेड, धीरा को सब जज कोर्ट, बिजली बोर्ड के सर्कल आफ‍िस की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा.

सीएम जयराम ठाकुर ने आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब सरकार किसी भी घोषणा को मूर्त रूप देने में विफल रही है. उन्होंने देवभूमि में बदले की भावना से काम न हुआ है न होगा. जो कहा है वह किया जा रहा है. अबकी बार हिमाचल में रिवाज बदलेगा. पहले के समय में यह रिवाज था कि पांच साल एक पार्टी की सरकार व पांच साल दूसरी पार्टी की सरकार बनती रही है. लेकिन केंद्र में भाजपा की सरकार है और प्रदेश में भी भाजपा की सरकार है. विकास तेज गति से हो रहा है. इस बार प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी, इस बार प्रदेश में यह रिवाज बदलेगा. मुख्यमंत्री सुलह विधानसभा क्षेत्र में आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे.

वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि सुलह विधानसभा क्षेत्र का हिमाचल की राजनीति में विशेष योगदान है. शांता कुमार का जिक्र करने बाद कहा कि सुलह विधानसभा क्षेत्र में विपिन परमार के नेतृत्व में विकास हुआ है. छोटी सी आयु में संघर्ष करते हुए आगे बढ़े हैं. आजादी के 75 वर्ष पूरे हो चुके हैं पूरा देश आज तरक्की की राह पर है. हिमाचल प्रदेश के गठन के भी 75 वर्ष पूरे हुए हैं. हिमाचल प्रदेश जिनका योगदान रहा है, उनका आभार व्यक्त करने सुलह आए हैं.

 

Vikas

Recent Posts

“माँ……..सूक्ष्म शब्द…….गहन विश्लेषण”

माँ कितना सूक्ष्म शब्द है, पर उसके भीतर छिपी गहराई, विशालता और प्रगाढ़ता कितनी अनंत…

17 hours ago

पांचवीं बार 5 लाख वोटों से जीतेंगे अनुराग ठाकुर: जयराम ठाकुर

हमीरपुर: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने हमीरपुर में भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के समर्थन में आयोजित…

19 hours ago

मंडी: दिव्यांगों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

मंडी, 11 मई: हिमालयन दिव्यांग कल्याण संस्था मंडी ने दिव्यांगों व महिलाओं के लिए तीन…

19 hours ago

देश की तस्वीर पीएम मोदी की नीतियों के कारण बदली है: राजीव

गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, दलित, शोषित, युवा और किसान इनकी तस्वीर पीएम मोदी की नीतियों…

19 hours ago

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में राजनीतिक विज्ञापन को एमसीएमसी से अनुमति लें: डीसी

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में राजनीतिक विज्ञापन को एमसीएमसी से अनुमति लें: डीसी राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों…

19 hours ago

मुख्य न्यायाधीश ने देहरा में न्यायिक परिसर की रखी आधारशिला

मुख्य न्यायाधीश ने देहरा में न्यायिक परिसर की रखी आधारशिला हाईकोर्ट-जिला न्यायालयों के रिकॉर्ड का…

19 hours ago