Follow Us:

बीजेपी राज में ‘अच्छे दिन’ कभी नहीं आए, आई सिर्फ ‘मुफलिसी और महंगाई’: RS बाली

डेस्क |

अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली के नेतृत्व मे निकली रोजगार संघर्ष यात्रा दूसरे दिन ये यात्रा ज्वालामुखी पहुंची. यहां पहुंचते ही सबसे पहले आरएस बाली मां ज्वाला जी के दरबार पहुंचे और वहां पर देवी मां की पूजा-अर्चना कर आशिर्वाद लिया. इसके साथ ही उन्होंने देवी मां से समस्त प्रदेश वासियों के लिए मंगल कामना की. इसके बाद आरएस बाली की रोजगार संघर्ष यात्रा का काफिला नादौन होते हुए हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचा. आरएस बाली के हमीरपुर पहुंचने पर पहां मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं व जनता ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया.

इस दौरान आरएस बाली ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह का राहुल गांधी जी और सोनिया गांधी ने जो जनता को वचन दिया है उसी विज़न को लेकर ये संघर्ष यात्रा आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि इस यात्रा का एक ही उद्देशय व संकल्प है कि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं और महंगाई का दंश झेल रही माताओं और बहनों की आवाज़ को प्रमुख रूप से उठाना.

वहीं, आरएस बाली ने नादौन विधानसभा क्षेत्र की जनता का धन्यावाद करते हुए कहा कि यहां की जनता ने कांग्रेस के हाथों को और मजबूत करने का निर्णय लिया है और जिस संकल्प को लेकर हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी ने कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक जनता व आम मानस की पीड़ा को देखते हुए जो यात्रा निकाली है उसको जनता का पूर्ण समर्थन मिल रहा है.

इसके साथ ही आरएस बाली ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी की दमनकारी सरकार ने आज तक देश व प्रदेश की भोली-भाली जनता को केवल ठगने का काम किया है. उन्होंने कहा कि ये वही बीजेपी है जिसने सत्ता में आने से पहले कहा था कि देश के हर नागरिक के खाते में 15-15 लाख रूपये आएंगे और और देश से जो काला धन बाहर गया है उसे वापिस लाया जाएगा, हवाई चपल में सफर करने वालों को हवाई जहाज का सफर करवाया जाएगा, 2022 तक हर कच्चा घर पक्का हो जाएगा और हम लोगों को अच्छे और खुशहाली के दिन देखने को मिलेंगे. लेकिन, सत्ता में आने के बाद ये सभी वादे बीजेपी सरकार के जुमले ही साबित हुए. इसके विपरित बीजेपी के सत्ता में आने के बाद देश व प्रदेश में केवल महंगाई और मुफलिसी और गरीबी ने ही पांव पंसारे इससे ज्यादा और कुछ नहीं हुआ.

आरएस बाली ने कहा इस परेशानी को कांग्रेस पार्टी के साथ हर आमजन इस परेशानी को समझता है कि इस सरकार से मुक्ति पाने के लिए जनता को सड़कों पर उतरकर इस सरकार को सत्ता से उखाड़ बाहर का रास्ता दिखाना पड़ेगा.

वहीं, आरएस बाली ने कहा कि 2012 में उनके पिता एवं पूर्व मंत्री जीएस बाली ने पहली रोजगार संघर्ष यात्रा निकाली थी और इस यात्रा के तहत हर विधानसभा क्षेत्र में लेकर गए थे और लोगों ने अपना भरपूर समर्थन दिया था. उन्होंने कहा कि रोजगार संघर्ष यात्रा 2022 में निकाली गई है और जिस तरह से इस यात्रा को जनता का भारी समर्थन मिला है. उससे तय हो चुका है कि जनता अब बदलाब चाहती है और प्रदेश में कांग्रेस को सत्ता में देखना चाहती है. उन्होंने कहा कि विधान सभा चुनावों में कांग्रेस भारी मतों से प्रदेश में सरकार बनाएगी.