Follow Us:

चुनाव से 10 दिन पहले कांग्रेस की चार्टशीट राजनीतिक मज़ाक: बीजेपी

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष की ओर से लाई चार्जशीट पर बीजेपी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चुनाव के केवल 10 दिन पहले कांग्रेस की चार्टशीट का आना केवल राजनीतिक मजाक बन कर रह गया है. कांग्रेस पिछले 6 महीने से चार्ट शीट के बारे में बात कर रही थी. अब चुनाव से 10 दिन पहले जनता के दबाव में आनन-फानन में फर्जी चार्ट शीट लेकर फजीहत करवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार के पूरे कार्यकाल में विपक्ष कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप सरकार के ऊपर नहीं लगा पाए. यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है और अब जब चुनाव आ रहे हैं तो कांग्रेस चार्टशीट लेकर हाजिर है.

खुशीराम बालनाहटा ने इसे कांग्रेस पार्टी का लास्ट मिनट अटेम्प्ट बताते हुए कांग्रेस की मजबूरी बताया. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने बीते 5 साल में बेहतरीन काम किया. इसलिए भाजपा के खिलाफ कांग्रेस के पास कुछ नहीं है. केवल और केवल मजबूरी में कांग्रेस चार्जशीट लाकर खानापूर्ति करने का काम कर रही है.

खुशीराम बालनाहटा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि यूं तो कांग्रेस अंदरूनी लड़ाई में व्यस्त रहती है, लेकिन अब अपनी लड़ाई छोड़ उन्हें चार्जशीट का ध्यान आया है. खुशीराम ने कहा कि कांग्रेस के पास भाजपा के खिलाफ कुछ भी नहीं और इस चार्जशीट को केवल रस्म अदायगी के लिए लाया गया.

वहीं, हिमाचल प्रदेश पर बढ़ते कर्ज के बोझ को लेकर खुशीराम बालनाहटा ने कहा कि साल 1993 में कांग्रेस सरकार ने ही कर्ज लेने की रवायत शुरू की. भाजपा ने सरकार ने कर्ज हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए ही इस्तेमाल किया है.

उन्होंने कहा कि जयराम सरकार के कार्यकाल में हिमाचल में अभुपूर्व कार्य हुए है हर घर नल से जल योजना में हिमाचल ने देश भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। स्मार्ट सिटी के अंतर्गत तीव्र गति से शिमला शहर का कायाकल्प हुआ है.

उन्होंने कहा कि 2017 में जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो प्रदेश पर 48 हजार करोड़ का कर्ज था। क्या कांग्रेस यह स्पष्टीकरण दे सकती है. कि न तो उस समय विकास के कोई बड़े कार्य हुए है, न कर्मचारियों को वेतन आयोग का लाभ दिया गया न ही कोविड जैसी महामारी थी और न ही स्वास्थ्य संरचना पर खर्च किया गया. तो कांग्रेस ने 48 हजार करोड़ का कर्ज किस मद में खर्च किया? बालनाहटा ने विश्वास जताया कि हिमाचल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार रिवाज बदलने जा रही है और जनता के सहयोग से वापिस सत्ता में आ रही है.