Follow Us:

ठियोग कांग्रेस में रार, विजय पाल खाची का नाम पैनल न होने से मुखर होने लगे स्वर

|

ठियोग विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस में बगावती सुर उठने शुरू हो गए है. पूर्व मंत्री जय बिहारी लाल खाची के सपुत्र विजय पाल खाची का नाम कांग्रेस के पैनल में शामिल नहीं किया गया है. इसको लेकर विजय पाल खाची ने नाराजगी जाहिर करते हुए चहेतों को टिकट देने के आरोप लगाए है. उनके समर्थन में कुमारसैन से जिला परिषद सदस्य उज्जवल सेन मैहता उतर आए है और उनका नाम पैनल में डालने की माग की है.

शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान उज्ज्वल ने कहा कि विजय पाल खाची पूर्व मंत्री जय बिहारी लाल खाची के सपुत्र है और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है. जय बिहारी लाल खाची के निधन के बाद इस सीट से विद्या स्टॉक्स को टिकट दिया गया और विजय पाल खाची ने तीन बार विद्या स्टोक्स के लिए काम किया लेकिन अब विद्या स्टोक्स चुनाव नही लड़ रही. 2017 में भी पार्टी ने विजय पाल खाची को नजरअंदाज किया और इस बार विजय पाल ने भी टिकट के लिए आवेदन किया लेकिन हैरानी की बात है कांग्रेस द्वारा उनका नाम तक पैनल में नही रखा गया हैं जबकि उनका नाम पर भी बैठक में चर्चा होनी चाहिए थी ओर उन्हें मान सम्मान दिया जाना चाहिए और उनका नाम भी कांग्रेस पैनल में शामिल करें.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ठियोग में किसी भी कांग्रेस नेता को टिकट देती है तो एकजुट हो कर काम करेंगे. हालांकि उन्होंने पेराशूट के माध्यम से आने वाले नेताओं को टिकट न देने की वकालत की ओर कहा कि जिन कार्यकर्ताओ ने पार्टी के लिए वर्षो से काम किया है उन्हें ही टिकट दी जानी चाहिए.