Follow Us:

RS बाली की रोजगार संघर्ष यात्रा में उमड़ा जन सैलाब, जगह-जगह हुआ जोरदार स्वागत

डेस्क |

हिमाचल में चुनावी वर्ष में कांग्रेस ने बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर प्रदेश भर में रोजगार संघर्ष यात्रा शुरू की है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली के नेतृत्व में सोमवार को कांगड़ा के कच्छियारी गांव से रोजगार संघर्ष यात्रा के दूसरे चरण का शुभारम्भ किया गया. जिसके बाद ये यात्रा 53 मील पहुंची जहां पर भारी संख्या में मौजदू कांग्रेस कार्यकर्ताओं व जनता ने आरएस बाली का जोरदार स्वागत किया.

इसके बाद आरएस बाली सदरपुर पहुंचे जहां पर उन्होंने शीतला माता मंदिर में मत्था टेक कर देवी मां का आशिर्वाद लिया. इसके बाद उनका काफिला सदरपुर, धंलू से आगे बढ़ते हुए अपर रमेहढ़ पहुंचा. प्रदेश में बेरोजगारी को बड़ा मुददा बनाकर निकाली गई इस रोजगार संघर्ष यात्रा में भारी जन सैलाब उमड़ा, जिसमें युवाओं से लेकर पुरुषों व भारी संख्या में महिलाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया.

वहीं, आरएस बाली ने कहा कि प्रदेश की गुंगी बहरी व अंधी भाजपा सरकार को आज तक ये नजर नहीं आया कि प्रदेश के युवा बेरोजगारी से त्रस्त है उनके माता-पिता परेशानी में है. हिमाचल का बेरोजगार आज सड़कों पर निकल गया है. उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी ने जो-जो गारंटिया दी हैं जनता ने उन्हे स्वीकार कर लिया है.

आरएस बाली ने कहा कि जिस प्रकार से जीएस बाली के प्रयत्नों से कांग्रेस ने बेरोजगारों को रोजगार भत्ता दिया था, नौकरियां दी थी, उसी प्रकार से कांग्रेस सत्ता में आने के बाद बेरोजगार युवाओं को नौकरियां के अतिरिक्त सभी लाभ प्रदान करेगी.

वहीं, आरएस बाली ने कहा कि उनके लिए यह गर्व की बात है कि 2012 में उनके पिता एवं पूर्व मंत्री जीएस बाली ने पहली रोजगार संघर्ष यात्रा निकाली थी और इस यात्रा के तहत हर विधानसभा क्षेत्र में लेकर गए थे और लोगों ने अपना भरपूर समर्थन दिया था. उन्होंने कहा कि रोजगार संघर्ष यात्रा 2022 में निकाली गई है और जिस तरह से इस यात्रा को जनता का भारी समर्थन मिला है. उससे तय हो चुका है कि जनता अब बदलाब चाहती है और प्रदेश में कांग्रेस को सत्ता में देखना चाहती है. उन्होंने कहा कि विधान सभा चुनावों में कांग्रेस भारी मतों से प्रदेश में सरकार बनाएगी.