Follow Us:

दूरबीन से भी देखने पर नहीं दिखेगी कांग्रेस, हाटी के दर्द को सिर्फ पीएम मोदी ने समझा: अमित शाह

पी.चंद |

सिरमौर जिला के हाटी आभार रैली के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को सिरमौर के सतौन में पहुंचे. इस दौरान अमित शाह ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. अमित शाह ने कहा कि देश में अब राजा महा राजाओं का टाइम अब चला गया है.

अमित शाह ने कहा कि रिवाज़ बदलने का संकल्प लीजिए और कहिए भारत माता की जय…। हाटी आभार रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इन्हीं शब्दों से अपने संबोधन का आगाज किया। उन्होंने कहा कि आज मैंने मोदी जी रैली में उत्साह देखा था, वह टीवी पर देखा, लेकिन यह उत्साह आज हाटी वालों ने मुझे समझा दिया है. मित्रो हमारा हिमाचल पूरे देश में देवभूमि के नाम से जाना जाता है।

देश भर की माताएं इसे वीरभूमि कहती हैं. देश की हिफाजत में हिमाचल के लाल जाते हैं. इसलिए इसे वीरभूमि भी कहते हैं। यहां मां ज्वाला, चिंतपूर्णी, बज्रेश्वरी, हिडि़ंबा, मां चामुंडा, बाबा बालकनाथ सहित जिन देवी-देवताओं का वास है, मैं उसे प्रणाम करता हूं. यहां श्रीरेणुका झील, चूड़धार, पांवटा का गुरुद्वारा सहित विश्व के प्रमुख स्थल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाटी के 55 साल के संघर्ष को एक झटके में खत्म कर दिया है. मोदी जी सालों यहां रहे हैं और वह बड़े गर्व से कहते हैं कि हिमाचल मेरा है. अमित शाह ने कहा कि जनजातीय दर्ज से एक लाख 60 हजार लोग लाभान्वित होने वाले हैं और आपकी 25 पुश्तें इसका लाभ उठाने वाली हैं.

आपको तीन आरक्षण मिलने वाले हैं, इसकी आप को लाख-लाख बधाई. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम भाई जो आपके सीएम हैं, पीछे पडऩे वाले नेता हैं. कम से कम 25 बार मेरा सिर खा गए. नक्शा लेकर मेरे पास आते थे. पहाड़ी को दिखाते थे कि हाटी समुदाय का हाल ऐसा है कि मामा जनजातीय है, तो भांजा नहीं. जयराम ठाकुर मेरे पास आए और बोले कि हाटी समुदाय को दर्जा देना ही पड़ेगा, जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी जी ने यह लाभ दिया. यह कांग्रेसी लोग हैं, उनको अब चैन नहीं है. हमने हाटी को ट्राइबल का स्टेटस दिया, तो कांग्रेस ने दलितों का मुद्दा छेड़ दिया। कांग्रेस का काम झगड़ा लगाना है. हाटी के दर्द को श्री मोदी ने ही समझा है. कांग्रेस आग लगाती है और मोदी जी विकास करते हैं. अब एक नया रिवाज़ बदलने वाला है. एक बार भाजपा, बार-बार भाजपा।

पहाड़ी की उस ओर भी एक रिवाज़ था, उत्तराखंड में. कांग्रेस कहती थी हम आएंगे, पर हमने वहां भी रिवाज़ बदला है. मित्रों इस बार हिमाचल में दो तिहाई मत से विजयी होना है. हरि टोपी-लाल टोपी का जमाना चला गया है. हरी टोपी भी हमारी है और लाल टोपी भी हमारी है. ऊपर भी भाजपा-नीचे भी भाजपा. अमित शाह ने कहा कि रिजल्ट के दिन कांगे्रस को दूरबीन लेकर ढूंढना पड़ेगा कि कहां कोई हमारा विधायक बना है कि नहीं.

उन्होंने कहा कि मुझे एक बात बताइए कि परिवारवाद से मुक्ति देनी चाहिए कि नहीं कांग्रेस में सभी लोग परिवारवादी हैं. मैं युवाओं से पूछता हूं कि परिवारवाद ऐसे ही रहा, तो आपके लिए कोई जगह बचेगी क्या. सिर्फ मोदी जी ने परिवारवाद को खत्म किया है. कांग्रेस ने हमारी विरासत का कभी सम्मान नहीं किया है.