Follow Us:

धूमल को सुजानपुर विस क्षेत्र से उम्मीदवार बनाने की उठी मांग

जसबीर कुमार |

विधानसभा चुनाव 2022 में धूमल की जीत को लेकर सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की नारी शक्ति एकजुट हो गई है. नारी शक्ति ने बुलंद आवाज में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने की मांग की है और एक स्वर में कहा है कि उनकी जीत सुनिश्चित करने में महिलाएं अहम रोल अदा करेंगी. बताते चलें कि रविवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत पनोह के चोरी गांव में भाजपा महिला मोर्चा का महिला सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रुप में राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने शिरकत की.

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष रश्मिधर सूद भी कार्यक्रम में उपस्थित हुईं. इससे पहले कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने नारी शक्ति के साथ बैठकर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित की जाने वाली मन की बात कार्यक्रम को सुना. इससे पहले कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सहित जिला एवं ब्लॉक कार्यकारिणी के पदाधिकारियों कार्यकारिणी सदस्यों एवं पूरे विधानसभा क्षेत्र से उमड़ी नारी शक्ति ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. फूल मालाएं एवं पुष्प वर्षा के साथ ढोल नगाड़े बजाकर पूर्व मुख्यमंत्री को मंच स्थल तक पहुंचाया गया. यहां पर उपस्थित हजारों की संख्या में पहुंची नारी शक्ति ने अपने महबूब नेता को पलकों में बिठाते हुए उनकी जीत सुनिश्चित करने को लेकर नारे लगाए.

भारत माता की जय का उद्घोष करने के साथ-साथ नारी शक्ति ने खुले मन से धूमल जी से चुनाव मैदान में उतरने की मांग की और कहा कि उनकी जीत सुनिश्चित करने की सारी जिम्मेवारी नारी शक्ति ले रही है . और यह भी कहा कि जिस तरफ नारी चलती है उसी तरफ जमाना चलता है. इस बार नारी शक्ति ने यह ठान लिया है कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को विधानसभा चुनावों में जीत दिलाई जाएगी. उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए विधानसभा क्षेत्र की नारी शक्ति कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

बताते चलें कि रविवार को भाजपा महिला मोर्चा के आयोजित कार्यक्रम में नारी शक्ति ने रिकॉर्ड तोड़ उपस्थिति दर्ज कराई. कार्यक्रम स्थल में तिल धरने के लिए भी जगह नहीं रही थी कार्यक्रम में अनुमानित नारी शक्ति जितनी पहुंचनी थी उससे डबल 6000 के करीब नारी शक्ति कार्यक्रम में हाजिर हुई. जिसके चलते कार्यक्रम स्थल पर बनाया गया मंच स्थल एक नहीं दो बार बदलना पड़ा. हर बार मंच स्थल को चयनित स्थल से हटाकर नारी शक्ति कार्यक्रम में आसानी से बैठ सके उसको लेकर फेरबदल किया गया.

कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने इस महिला सम्मेलन के कार्यक्रम को सफल ना बन पाए. इसके लिए जगह जगह रास्ते में अपनी गाड़ियां खराब कर ली ताकि महिला सम्मेलन में सभी महिलाएं वहां पहुंच ना पाए और कांग्रेस के पदाधिकारियों ने गांव में भी जाकर महिलाओं को सम्मेलन में ना जाने का विरोध किया परंतु उसके बावजूद भी सुजानपुर नारी शक्ति ने सम्मेलन में पहुंचकर अपनी ताकत का अंदाजा कांग्रेस पार्टी को करवाया.