Follow Us:

PM मोदी की रैली के लिए सजने लगा मंडी, मुख्यमंत्री भी ले रहे तैयारियों का जायजा

बीरबल |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री के रूप में 24 सितंबर को मंडी में होने वाले आठवें कार्यक्रम व पड्डल मैदान में होने जा रही पांचवीं रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा व सरकार ने जी जान की बाजी लगा दी है. प्रदेश के हर बूथ से 20 युवाओं को लाकर संख्या को एक लाख से पार करने की योजना है.इसके लिए लगाए गए बड़े बड़े होर्डिंगस में भी एक लाख से ज्यादा युवाओं को संबोधित करने की इबारत लिखी गई है.

इसके लिए पूरे शहर को भाजपा के झंडो से पाट दिया गया है.रैली स्थल पड्डल में भी मंच आदि बनाने का काम शुरू हो गया है.भाजपा का एक बड़ा वर्ग जिसमें कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं ने इस समय मंडी में डेरा डाल दिया है.मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर स्वयं सारी तैयारियों को देख रहे हैं.वह लगभग हर रोज सुबह या शाम को मंडी पहुंच कर सारी फीड बैक ले रहे हैं.मंत्री भी सक्रिय हैं.परिवहन व उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर दो दिनों से मंडी में डटे हैं.

सरकार ने सारी ताकत इस रैली जो चुनावों से ठीक पहले हो रही है के लिए झौंक दी है.हालांकि की मौसम का मिजाज भी कुछ ठीक नहीं चल रहा है, पूरा सप्ताह बादलों के बरसते रहने की भविष्यवाणी है मगर इसके बावजूद कार्यकर्ता घर घर जाकर दस्तक दे रहे हैं और रैली का न्यौता दिया जा रहा है.पुलिस के दस्ते मंडी पहुंचने शुरू हो गए है. शहर पुलिस छावनी में बदलने लगा है.खुफिया एजेंसियां भी अपने काम पर डट गई हैं, शहर के होटलों का खंगाला जा रहा है.

एसपीजी भी मंडी में दस्तक देने वाली है. प्रशासन भी मुस्तैद हो गया है. सड़कों की मरम्मत आदि का काम भी तेजी से जारी है. हेलीपैड कांगणी की सड़क को चकाचक किया जा रहा है इसके साथ ही शहर के अन्य हिस्सों में भी पैच वर्क हो रहा है. मंडी शहर को सजाया जा रहा है और इस रैली के जरिए भाजपा शक्ति प्रदर्शन करके चुनावी प्रचार में कांग्रेस से बढ़त लेना चाहती है.अब यह रैली की सफलता पर निर्भर करेगा कि इससे कितना चुनावी लाभ मिल पाता है.