Follow Us:

ऊना में 399 मरीजों ने उठाया दवाओं की होम डिलीवरी सुविधा का लाभः डीसी

रविंद्र, ऊना |

ऊना में 399 मरीजों ने दवाओं की होम डिलीवरी की सुविधा का लाभ उठाया है। यह जानकारी उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान जिला के विभिन्न क्षेत्रों से मरीज दवाओं के लिए संपर्क कर रहे हैं, जिन्हें दवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। विशेष तौर पर सीनियर सिटिजन और गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों के लिए यह सेवा काफी उपयोगी सिद्ध हुई है। दवाओं की होम डिलीवरी के लिए जिला में 23 दवा विक्रेताओं को अधिकृत किया गया है।

डीसी ने कहा कि दवाओं की होम डिलीवरी के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के हेल्पलाइन नंबर 1070 पर कॉल किया जा सकता है। इसके अलावा राज्य स्तर पर भी हेल्पलाइन जारी की गई है। यहां से मदद के लिए फोन नंबर 0177-2626076 पर संपर्क किया जा सकता है। दवाओं की होम डिलीवरी के लिए मिनी सचिवालय ऊना में भी दवा विक्रेताओं को बिठाया गया है। सोमवार को पाठक दवा स्टोर का प्रतिनिधि मिनी सचिवालय में बैठता है, जिससे 98888-89796 पर संपर्क किया जा सकता है।

मंगलवार को हैप्पी मेडिकल स्टोर के प्रतिनिधि मिनी सचिवालय में बैठते हैं, जिनसे 93188-14500 पर संपर्क किया जा सकता है। बुधवार और वीरवार को श्री मेडिकल स्टोर के प्रतिनिधि से फोन नंबर- 86278-58969, जबकि शुक्रवार तथा शनिवार को संजीवनी मेडिकल स्टोर के प्रतिनिधि से 98052-20400 दवा मंगाने के लिए बात की जा सकती है। रविवार के दिन किसी भी दवा विक्रेता से संपर्क किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि सुविधा का लाभ लेने के लिए मरीज को डॉक्टर की पर्ची दिखानी होगी। अगर दवा ऊना में उपलब्ध नहीं होगी तो चंडीगढ़ या लुधियाना से दवा मंगा कर मरीज को उपलब्ध करवाई जाएगी। डीसी ने सहयोग के लिए सभी दवा विक्रेताओं की प्रशंसा की। डायबीटिज से पीड़ित चिंतपूर्णी निवासी राम कृष्ण व उनकी पत्नी को दिल्ली से उनकी दवाएं मंगाकर उपलब्ध करवाई गई। उनके बेटे के पास दवाएं दिल्ली में थी।