Follow Us:

ग़रीब की मदद के लिए आगे आई जयराम सरकार, माधो राम को दी वित्तीय सहायता

पी. चंद |

जयराम सरकार ने चम्बा ज़िले के गांव घटडू में रहने वाले गरीब और भूमिहीन माधो राम परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान की है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि माधो राम को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत गृह निर्माण के लिए 1 लाख 30 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। सोशल मीडिया के माध्यम से राज्य सरकार को माधो राम की दयनीय स्थिति के बारे में जानकारी मिली थी।

जानकारी के मुताबिक, 67 वर्षीय माधो राम एक भूमिहीन व्यक्ति हैं और कच्चे-पुराने मकान में अपनी पत्नी के साथ बहुत दयनीय स्थिति में रह रहे हैं। उनके परिवार में और कोई सदस्य नहीं है जो उनकी देखभाल कर सके। राज्य सरकार ने उपायुक्त चम्बा को इस मामले में उचित कार्रवाई करने और माधो राम को हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिये, जिसके बाद उपायुक्त ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए माधो राम को घर बनाने के लिए भूमि प्रदान की और उन्हें 1.30 लाख रुपये भी प्रदान किए गए हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के गरीब और जरूरतमंद लोगों के प्रति संवेदनशील है और ऐसे लोगों को हरसंभव सहायता प्रदान की जा रही है ताकि वे सम्मानजनक तरीके से अपना जीवन-यापन कर सकें।