Follow Us:

होशियार टास्क फोर्स की बड़ी लापरवाही, बिना सलाह औऱ जानकारी के कर रहे चेकअप

मृत्युंजय पुरी |

कांगड़ा के देहरा विधानसभा क्षेत्र के तहत विधायक द्वारा बड़ी चूक का मामला सामना आया। देहरा में विधायक होशियार सिंह द्वारा बनाई होशियार टास्क फोर्स बिना किसी स्वास्थ्य विभागीय सलाह औऱ बिना प्रशासन को जानकारी कुछ अप्रिशिक्षित लोगों के साथ सकरी के लोगों के घर जाकर ऑक्सीजन लेवल और बुख़ार चेक कर रही है। बताया जा रहा है टास्क फोर्स में शामिल लोगों ने उन लोगों को भी चेक कर मारा जो पहले से संक्रमित चल रहे हैं औऱ अपने घरों में आइसोलेट हैं।

यहां तक संक्रमित लोगों को चेक करने के बाद ये लोग बाकी कई घरों में भी गए जहां लोग संक्रमित नहीं थे। ऐसे में नगरोटा सूरियां के सकरी पंचायत में संक्रमण का ख़तरा और भी बढ़ गया है। गंभीर विषय ये है कि पंचायत में बहुत से लोग संक्रमित हैं और होशियार टास्क फोर्स का ये कारनामा संक्रमण फैलाने में मददगार साबित हो सकता है। इस गैरजिम्मेदाराना रवैये के लिए समाचार फर्स्ट ने विधायक और पीए से संपर्क करना चाहा लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। लेकिन इतना जरूर है कि विधायक ने इनके फोटो जरूर अपने अकाउंट पर शेयर किये हैं।

वहीं, इसी विषय को लेकर डॉक्टर रोहित शर्मा और बीएमओ नगरोटा सूरियां आरके मेहता से भी बात हुई है। उन्होंने कहा कि हमारे विभाग ने ऐसी किसी को भी कोई भी अनुमति नहीं दी है क्योंकि स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर ,नर्स और आशा वर्कर बहुत अच्छी सेवाएं दे रहे हैं। अगर ऐसा हुआ है तो यह गंभीर विषय है। एसडीम देहरा धनवीर ठाकुर ने कहां की उनके पास इस बारे में कोई जानकारी नहीं है अगर ऐसा हुआ है तो सब बहुत गलत है।

इस विषय को लेकर जिलाधीश कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा उनके ध्यान में यह बात अभी आई है और यह एक गंभीर विषय है। इसके ऊपर  तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी क्योंकि प्रशासन ऐसी कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगा।