Follow Us:

पालमपुर में मेक शिफ्ट अस्पताल का वर्चुअल शुभारंभ, मरीज़ों को मिलेगी सुविधा

मृत्युंजय पुरी |

पालमपुर के मेक शिफ्ट अस्पताल राधा स्वामी सत्संग परौर का शुभारंभ शिमला से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वर्चुअल माध्यम से किया। 20 दिन में बने मेक शिफ्ट अस्पताल राधा स्वामी सत्संग परौर में 256 बिस्तरों की उपलब्धता होगी और आज 64 बिस्तरों के ब्लॉक को तैयार कर शुरू किया गया है। मेक शिफ्ट अस्पताल अस्पताल मे 7 डॉक्टर, 1 मेडिकल स्पेशलिस्ट, 60 स्टाफ नर्स, 30 वॉर्ड बॉय, 3 डाट एंटिरी ऑपरेटर  और हाउस किपिंग स्टाफ लगाया गया और जरूरत पढ़ने पर इसे और बढ़ाया जाएगा ।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने की दृष्टि से बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने सहित मेकशिफ्ट अस्पतालों का निर्माण भी कर रही है। उसी के तहत आज मेक शिफ्ट अस्पताल राधा स्वामी सत्संग परौर का शुभारंभ किया गया है और कोरोना मरीजो को बेहतर चिकित्सा सुविधाए मिलेगी।

मौके पर मौजूद विपिन सिंह परमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वर्चुअल तरीके से शिमला मेक शिफ्ट अस्पताल राधा स्वामी सत्संग परौर शुभारंभ किया है । बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए सरकार ने ज़िला में बिस्तरों की उपलब्धता बढ़ाने के लिए परौर में मेक शिफ्ट अस्पताल का निर्माण किया है जहां संक्रमित लोगों का उपचार होगा। यहां 256 बिस्तरों की उपलब्धता होगी और आज 64 बिस्तरों के ब्लॉक को तैयार कर शुरू कर दिया गया है औक भविष्य में अगर संक्रमण के मामले बढ़ते हैं तो इसकी संख्या को भी एक हजार तक बढ़ाया जायेगा।

वहीं विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि मेक शिफ्ट अस्पताल में जो आगे ब्लॉक बनेंगे उनके लिए एलएडी, कॉफी मशीन, वॉटर डिस्पेंशर अपनी और से देगें। उन्होंने कहा कि जब करोना मरीज अस्पताल में आता है वह काफी तनाव में रहता है । मरीजों के तनाव को दूर करने के लिए  शब्द कीर्तन का प्रवाधान किया गया है। यहां पर सीसीटीवी कैमरे , एलएडी, वॉटर डिस्पेंशर, वाइफाई और इंटरकॉम का प्रबंधन किया गया है ।