Follow Us:

जातीय भेदभाव मामला: जांच रिपोर्ट में बच्चों ने किया ख़ुलासा, मामला दर्ज करने के निर्देश

गौरव |

कुल्लू के चेष्ठा स्कूल में जातीय भेदभाव मामले में जांच कमेटी की रिपोर्ट में छात्रों ने कई खुलासे किए हैं। पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान हुए भेदभाव के पुख्ता सबूत तो टीम को मिल ही गए, लेकिन इसके साथ ही टीम को स्कूली छात्रों ने जातीय भेदभाव की पुरानी कई बातों के बारे में भी बताया।

छात्रों ने ख़ासकर मिडे-डे मील योजना के दौरान होने वाले जातीय दुर्व्यवहार का खुलासा किया है। वहीं, पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान भी उन्हें मवेशियों को बांधने वाली जगह पर बिठाया गया, जिसपर छात्रों ने खुलकर अपनी बातें कहीं। डीसी कुल्लू द्वारा इसकी जांच रिपोर्ट सरकार और शिक्षा निदेशालय को सौंप दी गई थी। लिहाजा, ऐसे में स्कूल के प्रधानाचार्य, एसएमसी अध्यक्ष समेत स्कूल के तमाम स्टाफ की नौकरी पर गाज़ गिरना तय माना जा रहा है।

उधर, डीसी कुल्लू यूनुस ने स्कूल स्टाफ के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए हैं। डीसी ने एएसपी कुल्लू निश्चिंत सिंह को इस मामले में तुरंत मामला दर्ज करने को कहा है, जिसके चलते एएसपी कुल्लू निश्चिंत सिंह नेगी ने स्कूल स्टाफ के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी है।