Follow Us:

मंडी: सड़क सुविधा से वंचित लोग, मरीजों को 3 किलोमीटर तक पालकी का सहारा

बीरबल शर्मा |

मंडी जिला के लडभड़ोल के क्षेत्र के लोअर ग्वाला गांव में सड़क सुविधा न होने से आज भी मरीजों को पालकी में तीन किलोमीटर दूर सड़क तक पहुंचाना पड़ रहा है। यहीं नहीं लोगों को पीठ पर ही घर तक सामान ले जाना पड़ता है जिससे गांववासी परेशान हैं। आज तक इस गांव सड़क सुविधा सरकार की ओर से नहीं दी गई है। लोअर ग्वाला के अमर सिंह की अचानक तबीयत खराब हो गई। लोगों को पालकी बनाकर सड़क तक पहुंचाना पड़ा बाद में उन्हें लडभड़ोल अस्पताल में उपचार दिया गया।

गांववासियो कहना है कि जब भी चुनावी बेला आती है तो नेता गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने की बात करते है। लेकिन चुनावों के बाद कोई भी इस गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने की बात नहीं करता। लोगों को रोजमर्रा की वस्तुएं जो बाजार से लानी होती है उन्हें घर तक पहुंचाने में काफी परेशानी पेश आती है। इस बाबत कई बार विभाग को अवगत करवा चुके हैं।

गांव वासियों ने स्थानीय विधायक प्रकाश राणा से जल्द सड़क निकालने की मांग की है। वहीं स्थानीय विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि जमीन लोगों की है लोग जमीन देते हैं तो सड़क का काम शीघ्र ही कर दिया जाएगा। मामला पहले से उनके ध्यान में है। जमीन का मामला अगर हल होता है शीघ्र सड़क का काम आरंभ कर दिया जाएगा।