Follow Us:

विदेश भेजने के नाम पर युवाओं से ठगे साढ़े 7 लाख, SP से मिले ठगी के शिकार युवा

बीरबल शर्मा |

मंडी जिले के नाचन विधानसभा क्षेत्र के गांव भ्यारटा के 16 युवाओं ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री से मिल कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। इसमें उनके साथ विदेश भेजने के नाम पर की गई ठगी का हवाला देकर आरोपियों से पैसा वापस दिलाने की गुहार लगाई गई है। गांव के भूप सिंह, महेंद्र कुमार, जय सिंह, राम सिंह, हरेंद्र कुमार, ओम प्रकाश, जितेंद्र कुमार, प्रवीण कुमार, खेम सिंह, भूपेंद्र कुमार, योग राज, नागेंद्र कुमार, राजेश कुमार, पहू पुत्र रोशन लाल, रोहित कुमार और दलीप कुमार ने पुलिस अधीक्षक को पत्र सौंपा है।

उन्होंने बताया कि वह सब एक ही गांव के हैं औऱ 23 से 30 साल आयु वर्ग से हैं। बेरोजगार हैं ऐसे में गांव में एक ठेकेदार उनके गांव आया जिसने अपना नाम परवेज खान पुत्र मेहरदीप बिलासपुर  का स्थायी निवासी अपने को बताया। उसने बताया कि उसका जीजा इराक की एक तेल खदान में अफसर है, उसे युवक मजदूरों की जरूरत है। उसने तसल्ली के लिए अपने एक साथी हरदेव सिंह ने भी उनकी बात करवाई और प्रति युवक 30-30 हजार रूपए जमा करवाने को कहा।

इसी कड़ी में कुछ दिनों बाद उन्हें मेडिकल करवाने की बात कह कर दिल्ली बुलाया गया। वहां भी उनसे प्रति युवक 17-17 हजार रूपए ले लिए। इसके बाद जब हमने परवेज खान से संपर्क करना चाहा तो उसका मोबाइल बंद आने लगा। जब कई दिन तक कुछ भी नहीं हुआ तो उन्होंने उसे बिलासपुर जाकर दबोचा। उसने उनके पैसे लौटाने का करारनामा भी किया, चेक भी दिए मगर आज तक उनका पैसा वापस नहीं मिला। पुलिस अधीक्षक से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते पैसा लौटाने की गुहार इन युवाओं ने लगाई है।