Follow Us:

OPS बहाली के लिए भगवान की शरण में कर्मचारी, किया पेंशन मनोकामना महायज्ञ

डेस्क |

ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली के लिए कर्मचारी आंदोलनरत हैं और सरकार से पेंशन बहाल की मांग उठा रहे हैं. लेकिन सरकार की ओर से पेंशन बहाल नहीं की जा रही है. ऐसे में कर्मचारियों ने विधानसभा घेराव का एलान कर दिया है. रविवार को शिमला के राम मंदिर में पेंशन मनोकामना महायज्ञ का आयोजन किया गया और भगवान से जल्द पेंशन बहाल करने की प्राथना की.

इस महायज्ञ में एनपीएस कर्मचारी संघ के अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर के साथ सभी जिला अध्यक्ष मौजूद रहे.एनपीएस कर्मचारी संघ के अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि ओल्ड पेंशन की बहाली के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं और सरकार से भी वार्ता की जा रही है.

महायज्ञ कर भगवान से भी ओल्ड पेंशन की बहाली के लिए पार्थना की गई है. उन्होंने कहा कि 8 अगस्त को सचिवालय में सरकार द्वारा गठित कमेटी की बैठक होने जा रही है. उन्हें उम्मीद है कि सरकार कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रख कर फैसला लेगी और यदि सरकार कर्मचारियों के हित में फैसला लेती है तो कर्मचारी सरकार का आभार जताएंगे. लेकिन अगर ओल्ड पेंशन बहाल नहीं की गई तो 13 अगस्त को विधानसभा का घेराव किया जाएगा. साथ ही रोष रैली भी सरकार के खिलाफ निकाली जाएगी.

गौरतलब है कि इससे पहले बजट सत्र के दौरन एनपीएस कर्मियों के साथ सरकार का टकराव हुआ था. आंदोलन करने वाले कर्मियों को विधानसभा तक आने से पहले ही 103 सुरंग के साथ रोक दिया था. वहां पुलिस ने रोके थे. तब सरकार खासकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वार्ता नहीं की थी. शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज को कर्मचारियों ने वापस लौटा दिया था.