Follow Us:

बीजेपी ने किया युवाओं का शोषण, कांग्रेस देगी 5 लाख रोजगार: RS बाली

डेस्क |

रोजगार संघर्ष यात्रा को नगरोटा बगवां से लेकर चंबा पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं रोजगार संघर्ष यात्रा के संयोजक आरएस बाली ने चंबा में आज यानी सोमवार को एक प्रैस वार्ता के दौरान केंद्र व प्रदेश की भाजपा शासित सरकार पर जमकर निशाना साधा. आरएस बाली ने कहा  कि इस दमनकारी सरकार ने विकास के नाम पर केवल लोगों को ठगने का काम किया.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के समय में बेरोजगारी तेजी से बढी है. सीएमआईई के आंकड़ों के अनुसार हिमाचल में साल 2020 में बेरोजगारी की दर बढक़र 16.8 फीसदी थी, जबकि साल 2016 में यह 3.16 फीसदी थी. इसी तरह मार्च, 2022 में बेरोजगारी की दर हिमाचल में 12.1 फीसदी दर्ज की गई, जो कि राष्ट्रीय औसत दर 7.6 फीसदी से अधिक है.

वहीं, आरएस बाली ने बेरोजगारी पर सरकार को घेरते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में लगभग 8 लाख से ज्यादा नौजवान बेरोजगार है, लेकिन भाजपा उनको नौकरी देने के बजाय उनका शोषण कर रही है. उन्होंने कहा कि जैसे ही हिमाचल में कांग्रेस की सरकार आएगी तो 5 लाख युवाओं को रोजगार देगी. और युवाओं को स्टार्टअप के बिना ब्याज की लोन दिया जाएगा. इसके अलावा कांग्रेस सरकार युवाओं के लिए कई योजनाएं लाएगी, जो प्रदेश के युवाओं के हित में होगी.

आरएस बाली ने कहा कि  कांग्रेस ने प्रदेश के युवाओं को 680 करोड़ का बजट देने की गारंटी दी है. जिसमें हर निर्वाचन क्षेत्र के लिए 10 करोड़ का प्रावधान रखा गया है. जिसके माध्यम से युवाओं को इंडस्ट्री शुरू करने के लिए बिना ब्याज के ऋण दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ये गारंटी भाजपा के घोषणा पत्र की तरह कोई जुमला नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी बड़े नेताओं से पूरी स्टडी करने के बाद युवाओं को ये गारंटी देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कांग्रेस इस वादे को सत्ता में आते ही पूरा करेगी.

आरएस बाली ने कहा कि हम कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सोच को लेकर आगे बढ़ रहे हैं.  प्रदेश के बेरोजगारों के साथ खड़ा होने के लिए रोजगार संघर्ष यात्रा एक मिशन के तहत निकाली गई है.