Follow Us:

भालू के हमले से भेड़-बकरियों के झुंड में मची भगदड़, खाई में गिरने से 600 मरीं

डेस्क |

शिमला में रोहड़ू क्षेत्र में एक बेहद खौफनाक हादसा हुआ है. रोहड़ू के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल चंद्रनाहन के गालरी थाच में भालू के डर से भेड़ बकरियों में भगदड़ मच गई. इस भगदड़ के दौरान 600 के करीब भेड़ बकरियां खाई में गिर गईं, जिनकी मौके पर हुई मौत हो गई. बेज़ुबान प्राणियों के साथ यह घटना शनिवार देर रात की बताई जा रही है.

जब दिनभर चरने के बाद करीब 800 भेड़ बकरियों का समूह खुले आसमान के नीचे आराम कर रहा था, इस दौरान भालू के अचानक हमले से सभी भेड़ और बकरियों में भगदड़ मच गई. इस दौरान थोड़ी दूर गहरी खाई में एक के बाद एक छह सौ भेड़ बकरियां खाई में गिर गईं. सभी की मौके पर मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक भेड़ों के इस समूह में चिड़गांव तहसील के पेखा पंचायत के बरशील और जटवाड़ी गांव के 20 भेड़पालकों का पशुधन था. हादसे के वक्‍त पांच लोग भी मौके पर साथ थे. लेकिन इस दौरान वे सोये हुए थे.

घटना का पता भेड़ पालकों को सुबह के समय लगा जब सभी भेड़ बकरियां गायब थी. इसके बाद खोजबीन करने पर सैकड़ों भेड़ बकरियां गहरी खाई में मरी हुईं मिली. इस घटना में भेड़पालकों को 60 से 70 लाख रुपये का नुकसान हुआ है.

इस घटना को लेकर एसडीएम रोहड़ू सन्नी शर्मा ने बताया गहरी खाई मे गिरने से सैकड़ों भेड़ बकरियों की मौत की सूचना मिली है. जिसको लेकर प्रशासन की टीम को मौक़े पर जाने के आदेश दिए गए हैं.