Follow Us:

सिरमौर की बेटी ‘अंजीता’ बनी एयर होस्टेस, दुबई की एयर अरेबिया में देंगी सेवाएं

पी.चंद |

जिला सिरमौर के सगड़ाह के गांव चाड़ना की रहने वाली अंजीता ने बेटी है अनमोल के मायने सार्थक किए हैं. अंजीता का दुबई की एयर अरेबिया  एयरलाइंनस में बतौर एयर होस्टेस चयन हुआ है. अंजीता की इस उपलब्धि से गांव चाड़ना सहित पूरे सिरमौर जिला में खुशी की लहर है. बेटी अंजना के इस चयन से उनके पिता सोम चन्द धीमान और माता सुनीता देवी ने खुशी जाहिर की है.

उन्होंने कहा कि आज के समय में बेटे से ज्यादा बेटियां आगे बढ़ रही है और क्षेत्र सहित हिमाचल का नाम रोशन कर रही है. उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है, कि आज उनकी बेटी ने उनका नाम और उनके पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

बता दें कि गरीब परिवार से संबंध रखने वाली अंजीता कुमारी के पिता पेशे से लकड़ी के लकड़ी के कारीगर है और माता गृहिणी है और दोनों साथ में  खेती-बाड़ी भी करते हैं. उन्होंने बताया की अंजीता शुरु से ही कुशाग्र बुद्धि की रही है. अंजीता की प्राथमिक शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठ शाला चाड़ना से हुई. उसके उपरांत सनातक की शिक्षा सोलन महाविद्यालय से की नॉन मेडिकल मे उत्तीर्ण की. बावूजद इसके अंजीता कुमारी ने एयर हॉस्ट्स का सपना मन में देखा व उसे पूरा करने के लिए चंडीगढ़ के फ्रैंकफिन इंस्टिट्यूट से एयर हॉस्ट्स बनने के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की व उसे उत्तीर्ण भी किया.