Follow Us:

सिरमौर में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, लैंडस्लाइड व बाढ़ से 7 लोगों की मौत

पी.चंद |

सिरमौर में बारिश से बारिश से भारी तबाही हुई है. 24 घंटे हुई बरसात में एक ही परिवार के पांच लोगों समेत 7 लोगों की मौत हो गई है. सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र में घर पर लैंड स्लाइड आने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई. बडू साहेब में करंट एक मजदूर की मौत हो गई जबकि नोराधार में लैंड स्लाइड की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

भूस्खलन की चपेट में आए परिवार की पहचान हो चुकी है. इस मकान में प्रदीप सिंह नाम के शख्स का परिवार रहता था. भूस्खलन में प्रदीप गंभीर रूप से घायल है जबकि प्रदीप की पत्नी ममता (27), बेटी इशिता (8), अलीशा (6), ऐरंग (2) और प्रदीप की भांजी आकांशिका (7) की मौत हो गई. गंभीर रूप से घायल प्रदीप को शिलाई अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत के बाद गांव में मातम पसरा है.

हादसे की पुष्टि एसडीएम शिलाई सुरेश सिंघा ने की है. उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच गया है और राजस्व विभाग के अधिकारियों को मौके पर फौरी राहत देने के निर्देश दिए गए हैं.

सिरमौर जिले में 120 सड़कें बन्द हो गई है. 90 बिजली के टार्सफॉर्मर ठप पड़े हैं जबकि 85 जल परियोजनाओं को नुकसान हुआ है. वहीं, बारिश के तेज बहाब में कई गाड़ियां तक पानी के सैलाब में बह गई हैं.