Follow Us:

सोलन: परवाणू में डेंगू से एक युवती की मौत, 2 दिसंबर को होनी थी शादी

डेस्क |

कोरोना के बीच हिमाचल प्रदेश में डेंगू का खतरा भी बढ़ गया है. प्रदेश में डेंगू के मामले भी सामने आ रहे हैं. ताजा मामला जिला सोलन के परवाणू का है. जहां एक युवती को डेंगू पॉजिटिव आने के बाद बुखार न उतरने से किडनी फेल हो गई और उसकी मौत हो गई. युवती का इलाज डेरा बस्सी के निजी अस्पताल में चला रहा था.

वहीं, परवाणू और आसपास के क्षेत्रों में डेंगू का आंकड़ा 1000 के पार हो गया है. शनिवार को भी परवाणू में डेंगू के 24 मामले आए हैं. परवाणू में लगातार डेंगू के मामले बढ़े है. इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंतित है. जानकारी के अनुसार युवती परवाणू के साथ लगते गांव की रहने वाली थी. युवती की 12 अगस्त को डेंगू की रिपोर्ट ईएसआई अस्पताल परवाणू में जांच के दौरान पॉजिटिव आई थी.

युवती की बिगड़ती हालत को देखते हुए 14 अगस्त को मोहाली अस्पताल में रैफर किया गया. जहां से थोड़ी हालत स्थिर होने पर युवती को 20 अगस्त को छुट्टी दे दी गई. इसके बाद युवती का घर आ जाने के बाद भी बुखार नहीं उतरा. जिससे फिर उसे मोहाली अस्पताल ले जाया गया. वहां से 24 अगस्त को डेरा बस्सी स्थित निजी अस्पताल में इलाज के लिए रैफर किया गया. लेकिन युवती की बुखार न उतरने से किडनी फेल हो गई और युवती ने दम तोड़ दिया.

2 दिसंबर को होनी थी युवती की शादी.. 

बता दें कि युवती की इस साल आगामी 2 दिसंबर को शादी होनी थी. वहीं, ईएसआई अस्पताल परवाणू के इंचार्ज डॉ. कपिल ने कहा कि संबंधित अस्पताल से जानकारी ली गई है. युवती कुछ दिनों पहले ईएसआई अस्पताल में डेंगू पॉजिटिव आई थी.जिसके बाद उसे रैफर किया गया था.डॉक्टर ने कहा की युवती की किडनी फेल होने से उसकी मौत हुई है