Follow Us:

सोलन शहर में विकराल हो रही पार्किंग की समस्या, नगर निगम भी नहीं कर पाई कोई समाधान

डेस्क |

सोलन शहर में पार्किंग की समस्या दिन प्रतिदिन विकराल रूप लेती जा रही है, जिसके कारण लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. सोलन शहर में अगर कोई भी पर्यटक या स्थानीय व्यक्ति शहर में घूमने के लिए आता है तो उसे अपने वाहन खड़े करने के लिए कोई भी स्थान नहीं मिलता है और अगर वह मजबूरी में सड़क पर वाहन खड़ा करता हैं तो तुरंत पुलिस उसका भारी भरकम चालान काट देती है. शहर वासियों ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी की नई नगर निगम सोलन में पार्किंग की समस्या का कोई हल निकालेगी, लेकिन अफ़सोस अभी भी स्थिति जस की तस बनी हुई है और उनके द्वारा कोई भी पार्किंग का निर्माण नहीं करवाया गया है जिस कारण उन्हें बेहद हताशा हाथ लगी है

शहर वासियों मुकेश ने रोष जताते हुए कहा कि, शहर में वाहनों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है लेकिन नगर निगम द्वारा पार्किंग के कोई उचित प्रबंध नहीं किए जा रहे हैं. जिस कारण उन्हें असुविधाओं का सामना करना पड़ता है. यहां तक कि शहर में दो पहिया वाहन खड़े करने के लिए भी कोई उचित स्थान नहीं है.

उन्होंने कहा कि, उन्हें उम्मीद थी कि नगर निगम द्वारा कोई उचित प्रबंध किए जाएंगे और उन्हें वाहन खड़ा करने के लिए स्थान उपलब्ध करवाए जाएंगे लेकिन उनके द्वारा भी कोई प्रबंध नहीं किया गया है जिस कारण वह सड़कों पर वाहन खड़ा करने के लिए मजबूर हैं लेकिन अपने वाहन जैसे ही सड़कों पर खड़ा करते हैं पुलिस उनका भारी भरकम चालान कर देती है यही कारण है कि वह बाजारों में आने से भी कतराने लगे हैं इसलिए यह प्रशासन से चाहते हैं कि वह नई पार्किंग का निर्माण करें ताकि लोगों को हो रही असुविधा से निजात मिल सके.