Follow Us:

जूनियर ब़ीच कब्बड्डी प्रतियोगिता: हिमाचल की महिला टीम ने जीता ‘गोल्ड’

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश की महिला कब्बड्डी टीम ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर जीत का परचम लहराया है। 25 से 28 फरवरी तक आंध्र प्रदेश के पैड़ावादलापुड़ी में हुई 10वीं जूनियर बीच कब्बड्डी प्रतियोगिता में महिला टीम ने गोल्ड तो पुरुष टीम ने कांस्य पदक जीत प्रदेश का नाम रोशन किया है।  

हिमाचल की महिला खिलाड़ियों ने अपने पूल में आंध्र प्रदेश को 45 अंक के मुकाबले 39 अंक से पराजित किया। दूसरे मैच में छत्तीसगढ़ को 47-35 से हराया और क्वार्टर फाइनल में दिल्ली को 45-21 से हराया। सेमीफाइनल में वेस्ट बंगाल को 50-28 से हराकर फाइनल में हिमाचल की महिला कबड्डी खिलाड़ियों ने हरियाणा को 47-35 से शिकस्त देकर स्वर्ण पदक जीता।

वहीं, पुरुष वर्ग में हिमाचल ने पंजाब को 55 स्थाई से हराया दूसरे मैच में छत्तीसगढ़ को 47-35 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पंजाब को 45-21 से हराया और सेमीफाइनल में उत्तराखंड से 50-28 से हिमाचल को हार का सामना करना पड़ा और कांस्य पदक से हिमाचली खिलाड़ियों को संतोष करना पड़ा।

कबड्डी हिमाचल प्रदेश महासचिव रतन लाल ठाकुर ने कहा कि प्रतियोगिता मे दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। महिला और पुरूष दोनों टीमों ने जीत का खिताब हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है।