हिमाचल

हिमाचली वाद्य यंत्र, साफ आसमान और पीएम की मंडयाली से छाई चेहरों पर मुस्कान

प्रदेश की जयराम सरकार के चार साल का कार्यकाल पूर्ण होने मंडी के पड्डल मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा में भाग लेने के लिए भारी जन सैलाब उमड़ पड़ा। हालांकि, रविवार को खराब मौसम के कारण लोगों को हल्की सी मायूसी जरूर हुई, लेकिन सोमवार को खिली धूप और साफ आसमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचारों को सुनने के लिए लोगों को पड्डल मैदान की ओर खींच लाए। जयराम सरकार के चार साल के कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर मंडी में आयोजित पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए सुबह नौ बजे से ही लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। और तो और, मौसम साफ होने से लोगों में अधिक से अधिक जोश देखने को मिला।

पड्डल मैदान में हिमाचली वाद्य यंत्रों की धुनें गूंज रही थीं। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से लोग अपने पारंपरिक परिधानों में सज-धजकर यहां पहुंचने लगे। पीएम मोदी की इस जनसभा को सफल बनाने के लिए जनजातीय जिला किन्नौर, लाहौल-स्पीति, चंबा का भरमौर, किलाड़ समेत राज्य के अन्य क्षेत्रों से लोग रविवार को ही मंडी पहुंच चुके थे। पीएम मोदी की जनसभा के लिए यहां 50 हजार कुर्सियां लगाई थी, जो 10 बज कर 50 मिनट पर ही पैक हो गईं। बावजूद इसके यहां पहुंचे लोग उत्साहित होकर सडक़ से भी पीएम मोदी को सुनने के लिए खड़े रहे। यहां पहुंची महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं के चेहरे पर मुस्कान ने जयराम सरकार के चार साल के कार्यकाल पर चार चांद लगा दिए। रैली स्थल की ओर पैदल चल रही सैंकडों महिलाएं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर आधारित मंडयाली लोकगीत गाती दिखीं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हेलीकॉप्टर कांगणीधार पहुंचा तो मंडी शहर में जगह-जगह मौजूद लोगों ने नारे लगाकर स्वागत किया। 11 बजकर 50 मिनट पर पीएम मोदी रैली स्थल पर पहुंचे। सीएम जयराम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी उनके साथ रहे। पीएम मोदी ने 11 विभागों की प्रदशर्नियों का अवलोकन किया। 12 बजकर 14 मिनट पर पीएम ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के मंच पर पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी का स्वागत हिमाचली टोपी और शॉल पहना कर किया। सीएम जयराम ठाकुर ने पीएम को ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए सांकेतिक ईंट भेंट की। इस दौरान उद्योग विभाग द्वारा लघु चलचित्र हिमाचल की यात्रा प्रस्तुत की। उसके बाद 12 बज कर 47 मिनट पर पीएम नरेंद्र मोदी जनसभा मंच पर पहुंचे, जनसभा में मौजूद लोगों ने उत्साह व जोश के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

जनसभा के लिए बनाए गए विशाल मंच पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी को शॉल और टोपी भेंट की। जब मुख्यमंत्री शॉल भेंट कर रहे थे, तब प्रधानमंत्री मुस्कुराते हुए शॉल के विषय में सीएम से बात करते नजर आए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सात फुट ऊंचा और करीब 25 किलो वजनी त्रिशूल भेंट किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुऐ प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और प्रदेश के विकास के लिए भरपूर सहयोग देने के लिए पीएम का आधार जताया। इसके बाद पीएम मोदी ने 1 बज कर 34 मिनट पर विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उदघाटन किया और एक बज कर 40 मिनट पर हिमाचल की जनता को संबोधित करना शुरू किया। मंडयाली में उनका संबोधन सुनकर जनसभा में आए लोग अपने स्थान पर खड़े हो गए और उन्होंने सीटियां बजाकर खुशी का इजहार किया। पीएम ने हिमाचल सरकार की पीठ थपथपाई और हिमाचल प्रदेश वासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी।

Samachar First

Recent Posts

नवाचार को बढ़ावा दे रहा एटीसी शाहपुर

नवीन तकनीक और प्रौद्योगिकी से आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहे कदम Kangra:  उपयुक्त प्रौद्योगिकी केन्द्र…

2 hours ago

हिमाचल में कांस्टेबल भर्ती: निगेटिव मार्किंग के साथ फिजिकल और लिखित परीक्षा में कड़ी शर्तें, विस्‍तार से जानें

Himachal:  हिमाचल प्रदेश में होने जा रही विशेष पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा में…

3 hours ago

हिमाचल प्रदेश में तीन हादसों में दो की मौत, दो घायल

मंडी में करंट लगने से युवक की मौत कुल्लू में वोल्वो बस और कार की…

3 hours ago

Dharamshala News: महिला वर्ग में साधना व पुरुष वर्ग में अनीश रहे पहले स्थान पर

Mini Marathon Held in Dharamshala: वन्य प्राणी सप्ताह के अंतर्गत आज रविवार को धर्मशाला में…

4 hours ago

Mandi News: पुरुष वर्ग में बल्ह के 23 वर्षीय आशुतोष ने 18 मिनट में मैराथन पूरी कर बनाया रिकॉर्ड

  Mini Marathon Mandi: वन विभाग द्वारा 73वें वन्य सप्ताह के अंतर्गत रविवार को एक…

6 hours ago

Hamirpur News: आयुर्वेदिक अस्पताल में जल्द शुरू होगी टेलीमेडिसिन ओपीडी, मरीजों को घर बैठे मिलेगी चिकित्सा सुविधा

  Ayurvedic hospital telemedicine services: जिला आयुर्वेदिक अस्पताल हमीरपुर में जल्द ही टेलीमेडिसिन ओपीडी की…

6 hours ago