Follow Us:

हिमाचल की बेटी कनाडा के नोवा स्कोटिया में बनीं पहली भारतीय मूल की पुलिस अधिकारी

desk |

हिमाचल के लिए गौरव का क्षण है, हिमाचल की बेटी कनाडा के नोवा स्कोटिया में पहली भारतीय मूल की पुलिस अधिकारी बनीं है। ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के नढोली की रहने वाली शशि जरियाल ने यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है और कनाडा में हिमाचल का विशेष नाम रोशन किया है।

एक विदेशी भूमि में एक पुलिस अधिकारी के रूप में चुना जाना शशि के चरित्र और मानसिक शक्ति के बारे में बहुत कुछ बताता है और इसे हासिल करने के लिए उसे कड़ी मेहनत करनी पड़ी होगी। कनाडा में एक पुलिस अधिकारी के रूप में स्वीकार किए जाने के बाद, वह भारतीय मूल्यों की एक राजदूत हैं और दिखाती हैं कि भारतीयों को विदेशों में उच्च पद की नौकरियों में कैसे स्वीकार किया जा सकता है, वह अपने देश में बहुत से लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं।

हिमाचली शशि वर्ष 2018 में स्टडी वीजा पर कनाडा गई थी, वहां पढ़ाई के दौरान उसने कनाडाई पुलिस में पद के लिए आवेदन किया था। उन्होंने 30 अगस्त को अपना पुलिस प्रशिक्षण पूरा कर लिया है और जल्द ही कार्यभार संभालेंगी।

नढोली से, शशि मदन जरियाल की बेटी हैं और उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा भारती स्कूल, नढोली से की। उसके बाद उन्होंने पंजाब के एक निजी विश्वविद्यालय से बी.टेक और एम.टेक किया। पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा चली गईं।

पिता मदन जरियाल ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी और उसकी उपलब्धि पर बहुत गर्व है और उन्हें हिमाचली होने पर गर्व है। वह स्टडी वीज़ा पर गई और पहली भारतीय मूल की पुलिस अधिकारी बनने के लिए संघर्ष किया।