Follow Us:

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हिमाचल की महिला कबड्डी टीम ने जीता गोल्ड

समाचार फर्स्ट |

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2019 के अंडर-21 प्रतिस्पर्धा में लड़कियों के कबड्डी मुकाबले में हिमाचल की टीम ने गोल्ड मेडल जीता है। महाराष्ट्र के पुणे में खेले गए कबड्डी के अंतिम मुकाबले में हिमाचल ने हरियाणा को 30-27 से हराया। लड़कियों की कबड्डी टीम में मंडी की रेडर भावना, डिफैंडर रीना और राईट कार्नर ऊषा ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। खेलो इंडिया यूथ गेम 2019 में देश की बेहतर 8 टीमों का चयन हुआ था, जिसमें हिमाचल की टीम  ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है।

अंडर-21 कबड्डी टीम की जीत की खुशी में खेल मंत्री गोबिंद ठाकुर, सांसद रामस्वरुप शर्मा ने खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए कहा कि आने वाले समय में खिलाडिय़ों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएगी। ग्रामीण स्तर से प्रतिभावान खिलाडिय़ों को मंच प्रदान किया जाएगा। प्रदेश में बेहतर मैदानों का निर्माण होगा तथा खेलों के साथ-साथ एथलेटिक्स पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।

कबड्डी संघ मंडी के प्रधान टेक चंद शर्मा ने कहा कि जिला मंडी से पहले ही कबड्डी के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके हैं। अब अंडर-21 लड़कियों के कबड्डी में गोल्ड मेडल जीतकर मंडी की खिलाडिय़ों ने देश भर में प्रदेश का नाम रौशन किया है। मंडी आने पर इन प्रतिभावान खिलाडिय़ों का भव्य स्वागत किया जाएगा तथा जो भी संभव होगा, सरकार की ओर से उन्हें सहायता प्रदान करवाई जाएगी।