Follow Us:

चंबा: सड़क बंद मिली तो कंधों पर उठा ली बाइक, वायरल हुआ वीडियो

पी.चंद |

आपने लोगों को बाइक पर बैठकर सड़कों पर दौड़ते हुए तो अक्सर देखा होंगा, लेकिन सलूणी क्षेत्र में एक चालक को बाइक कंधों पर उठाकर ले जानी पड़ी. इसके लिए एक साथी का सहारा लेना पड़ा और दोनों ने एक लकड़ी के डंडे के सहारे बाइक को कंधों पर उठाकर कुछ दूरी तय की. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है…. 

जब वीडियो की पड़ताल की तो पता चला कि मंगलवार को भड़ेला- अंदवास मार्ग बंद होने के कारण अंदवास मार्ग पर भड़ेला के पास भूस्खलन हो गया था. इसके चलते सड़क पर काफी मात्रा में मलवा होने के कारण सड़क बंद हो चुकी थी चुराह से किसी कार्य के सिलसिले में 2 लोग बाइक से होकर भड़ेला की तरफ आ रहे थे लेकिन सड़क पर मलवा होने के कारण बाइक को आगे ले जाना संभव नहीं था इसके चलते उन्होंने बाइक को एक डंडे के साथ बांधकर कंधों पर उठाकर आगे ले जाने का निर्णय लिया….

गौरतलब  है कि 4 दिन पूर्व भड़ेला-अंदवास निर्माणाधीन सड़क पर भड़ेला के पास पहाड़ी दरकने से पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा सड़क पर आ गया था. जिससे इस कच्चे मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद पड़ी हुई है और पहाड़ी से पत्थर गिरने का खतरा बना हुआ है. चम्बा के चुराह क्षेत्र में इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. जब बारिश होती है और सड़कें बंद हो जाती हैं तो लोग जान जोखिम में डालकर मलबे के ऊपर से अपनी बाइक को दूसरी तरफ लेकर जाना पड़ता है.