Follow Us:

“प्रतिभा सिंह में हिम्मत है तो सदर से चुनाव लड़े पता चल जाएगा संगठन कैसे खड़ा करते हैं”

पी. चंद |

कांग्रेस से निष्काषित मंडी सदर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ओम प्रकाश ठाकुर ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रतिभा सिंह ने सदर ब्लॉक कांग्रेस पर सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए पूरी कार्यकारिणी को भंग कर दिया.

जिसके विरोध में वे और उनके सहयोगी, जिला कांग्रेस के कुछ सदस्य एवं युवा कांग्रेस सदर ब्लॉक की कार्यकारिणी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. यहां पत्रकारों से बात करते हुए ओम प्राकश ठाकुर ने कहा कि छह बार मुख्यमंत्री रहे स्व. वीभद्र सिंह की धर्मपत्नी प्रतिभा सिंह जबसे कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष बनी है.

उन्होंने पार्टी को जोडने के बजाय तोडने का काम शुरू कर दिया है. उनके व्यवहार से ऐसा लगता है कि कांग्रेस मां बेटे की पार्टी बन कर रह गई है. उन्होंने कहा कि प्रतिभा सिंह ने ढाई किलोमीटर के दायरे में ही पार्टी के सचिव और महासचिवों की फौज खड़ी कर दी है. जिन्होंने एक भी व्यक्ति को पार्टी से नहीं जोड़ा है और न ही वे पार्टी के सदस्य बने हैं.

उन्होंने कहा कि गांधी भवन कांग्रेस कार्यालय में पंडित सुखराम का चित्र फाड़ दिया गया. जबकि वे कांग्रेस में रहते हुए ही स्वर्ग सिधारे हैं. ओम प्रकाश ठाकुर ने आरोप लगाया कि प्रदेशाध्यक्ष स्वयं ही गुटबंदी को बढ़ावा दे रही है.

जिससे पार्टी मजबूत होने के बजाय कमजोर हो रही है. जबकि पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर की अगुवाई में कांग्रेस ने मंडी संसदीय उप चुनाव समेत तीन विस उप चुनाव जीते थे. आज की परिस्थितियों में कांग्रेस वोट लेना नहीं वोट बिगाडना जानती है.

उन्होंने कहा कि 25 साल तक हॉली-लॉज के किचन कैबिनेट के सदस्य रहे पूर्व मंत्री ने कांग्रेस छोडने के बाद यह अरोप लगाया है कि कांग्रेस अब मां बेटे की पार्टी बन कर रह गई है. उन्होंने कहा कि हर चुनाव में प्रतिभा सिंह और वीरभद्र सिंह का काम किया. मगर क्षेत्र के विकास के लिए जितने भी आवेदन दिए गए. उन्हें एक भी पैसा उनकी ओर से नहीं मिला. सदर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों के 73 बूथों पर करीब दो हजार सदस्य बनाए हैं. अब वे बूथ स्तर पर बैठकें कर आगे की रणनीति बनाएंगे.

जिनकी सदस्यता नहीं वे टिकट के लिए दिल्ली दौड़ रहे हैं

ओम प्रकाश ठाकुर ने सदर से कांग्रेस की पूर्व प्रत्याशी चंपा ठाकुर पर तंज काते हुए कहा कि जिनकी कांग्रेस पार्टी में सदस्यता भी नहीं है, वे टिकट के लिए दिल्ली दौड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि चंपा ठाकुर बीते ढाई साल से उन्हें पार्टी से हटाने के लिए हाई कमान में शिकायतें करती रही है.

मगर उनकी अपनी ही पार्टी में सदस्यता नहीं है और उनकी ससुराल का परिवार भाजपा से जुड़ा हुआ है. ओम प्रकाश ने कहा कि सदर ब्लॉक में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता उनके द्वारा ही करवाई गई है. जबकि चंपा ठाकुर ने एक भी सदस्य नहीं बनाया है. इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी और ब्लॉक युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी के दो दर्जन से अधिक सदस्यों ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे का ऐलान किया.