Follow Us:

कुल्लू: ITI में छात्र को बुरी तरह पीटा, झूठा एंटी रैगिंग का केस भी लगाया

पी. चंद |

कुल्लू जिला के रामपुर के साथ लगते निरमंड थाना के तहत आईटीआई निरमंड के छात्र को महिला इंस्ट्रक्टर और अन्य दो शिक्षकों द्वारा बेरहमी से पिटाई कर बेहोश करने का मामला सामने आया है। अनुसूचित जाति से संबंधित छात्र करीब 48 घंटे बाद भी होश में ठीक से नहीं आया है। लेकिन छात्र की पिटाई के बाद बेहोशी को देख मारपीट करने वाली शिक्षिका ने उल्टे छात्र के खिलाफ एंटी रैगिंग कमेटी के माध्यम से पुलिस में शिकायत दी है।

पीड़ित छात्र नरेश के भाई किशोर ने बताया कि करीब शुक्रवार 3:30 बजे उन्हें उनके भाई नरेश की कॉल आई और कहा उस से बेरहमी से मारपीट की जा रही है। उसे जान से मार देंगे , इसी बीच फोन डिस्कनेक्ट हुआ। उसके बाद उन्होंने थाने फोन किया और वे किन्नौर घर से निरमंड की ओर रवाना हो गए।

किशोर ने बताया कि आईटीआई के प्रशिक्षकों द्वारा अपने को बचाने के लिए एक छात्रा से बदतमीजी का भी आरोप लगाते हुए घटना के बाद एंटी रैगिंग कमेटी के माध्यम से निरमंड थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित छात्र नरेश के भाई किशोरी ने भी मारपीट कर्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के साथ-साथ एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की भी मांग की है। उन्होंने अनुसूचित जाति एवं मानवाधिकार आयोग से भी हस्तक्षेप की मांग की है।

उधर आईटीआई के छात्र भी इस घटना के बाद सहमे हैं। छात्रों को डर है कि अगर सच्चाई सामने लाते हैं तो उन्हें भी झूठे केस बना कर संस्थान से निकाला जाएगा। छात्रों ने बताया कि शिक्षिका ने बेरहमी से मुंह पर ही जोर से थप्पड़ मारे इस दौरान छात्र के नाक से खून भी निकल रहा था और कुछ देर बाद छात्र बेहोश होकर गिर पड़ा। मामले में डीएसपी आनी रविंद्र नेगी ने बताया मामले की जांच चल रही है। लड़की के बयान भी दर्ज किये जा रहे है । पुलिस निष्पक्षता से कदम उठाएगी।