Follow Us:

‘JP नड्डा ने पीएम मोदी, शाह से मिल कर प्रदेश के लिए अतिरिक्त 200 करोड़ रु करवाए स्वीकृत’

डेस्क |

सुंदरनगर से भाजपा विधायक राकेश जम्वाल ने केंद्र सरकार द्वारा 200 करोड़ की अत्तिरिक सहायता राशि देने के लिए आभार जताया है। उन्होंने  कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कल हिमाचल के बाढ़ और भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का एक दिवसीय दौरा किया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्वयं अपनी आंखो से उस भयानक दृश्य को देखा जहां लोगों ने पूरा पूरा परिवार ख़ोया है । इस दौरान वे पांवटा साहिब, शिमला और बिलासपुर में भी आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और प्रभावितों का हालचाल भी जाना।
उन्होंने कहा की हमें आज धन्यवाद करना है की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह से वार्ता करके हिमाचल प्रदेश को 200 करोड़ रुपए की राशि जारी करवाई है। आपदा की इस घड़ी में यह राशि हिमाचल प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण है।
इतना ही नहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शिमला में यह तक कहा कि हिमाचल प्रदेश में राहत कार्यों के लिए किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने देंगे।
जगत प्रकाश नड्डा ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ बैठक कर उनको पूर्ण आश्वासन दिया कि जिस प्रकार की भी मांग वह केंद्र के समक्ष रखेंगे और प्रदेश की आवश्यकता के अनुसार हम हर प्रकार की सहायता करेंगे।
राकेश जम्वाल ने कहा कि प्राकृतिक आपदा से सबसे ज्यादा नुकसान मंडी लोकसभा क्षेत्र में हुआ है। लेकिन मंडी से कांग्रेस सांसद प्रतिभा सिंह गायब हैं। प्रतिभा सिंह न तो प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने पहुंची हैं और न ही पीड़ित लोगों का सुख दुख बांटती हुई नजर नहीं आ  रहीं हैं।
मंडी में एक सप्ताह पहले भारी बारिश से जगह जगह बादल फ़टे हैं इसके अलावा लोगों के मकान बह गए,जमीन बह गई ,रास्ते व सड़कें बह गई लेकिन सांसद प्रतिभा सिंह गायब हैं। वे न तो जनता के बीच दिखती हैं और न ही संसद में सवाल पूछ पाती हैं।
इसलिए सीएम सुक्खू ने अपनी सांसद को कठघरे में खड़ा करते हुए भाजपा सांसदों के माध्यम से लपेटा था। उन्होंने कहा कि इसी तरह कुल्लू- मनाली में भी भारी बारिश से भी भारी नुकसान हुआ है लेकिन वहां भी सांसद नहीं पहुंच पाई।