Follow Us:

धर्मशाला में 21 सितंबर से 6 अक्तूबर तक होगा कांगड़ा वैली कार्निवाल

Desk |

धर्मशाला: एक बार फिर हिमाचल प्रदेश के जिला कांगडा की संस्कृति को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कांगडा कार्निवल का आयोजन किया जा रहा है. पुलिस मैदान धर्मशाला में 21 सितंबर से 6 अक्तूबर के बीच कांगड़ा वैली कार्निवाल का आयोजन होगा.

कार्निवाल के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इन दिनों में सर्दी का अहसास होने लगता है. वहीं, धर्मशाला और मैक्लोडगंज में पर्यटकों की आमद भी बढ़ जाती है. कार्निवाल के दौरान लोगों की खरीदारी के लिए दुकानें भी लगाई जाएंगी. वहीं, रात को सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन होगा. इसमें बॉलीवुड समेत हिमाचली कलाकार धमाल मचाएंगे.

धर्मशाला में पहले गर्मियों के दिनों में ग्रीष्मोत्सव होता था. लेकिन लंबे समय से इसका आयोजन नहीं हो रहा. करीब दस साल के बाद बीते साल जून माह में कांगड़ा वैली कार्निवाल का आयोजन हुआ. लेकिन इस बार यह उत्सव विधानसभा उपचुनाव के कारण नहीं हो पाया.

इसके चलते जिला प्रशासन ने अब कांगड़ा घाटी कार्निवाल के आयोजन का निर्णय लिया है. ताकि लोगों के मनोरंजन के साथ-साथ जिला प्रशासन को राजस्व भी प्राप्त हो सके. इसके लिए पुलिस मैदान में स्वयं सहायता समूहों की ओर से तैयार स्वदेशी उत्पाद, बाहरी राज्यों के स्वादिष्ट व्यंजन और झूलों आदि का लुत्फ इस कार्निवाल के दौरान लोग उठा सकेंगे.