Follow Us:

हिमाचल में आधुनिक पर्यटन की संभावनाएं की जायेंगी तलाश: RS बाली

डेस्क |

हिमाचल सरकार ने कांग्रेस विधायक आर एस बाली को कैबिनेट मंत्री रैंक के साथ राज्य पर्यटन विकास बोर्ड का उपाध्यक्ष व निगम के चेयरमेन नियुक्त किया है. नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुनकर आए बाली ने आज सचिवालय में अपना पदभार ग्रहण कर लिया है.

पूजा पाठ के बाद आर एस बाली ने पदभार ग्रहण किया. आर एस बाली को मुख्यमंत्री सुक्खू के समर्थकों में गिना जाता है और कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्रदान करने के साथ कांगड़ा जिला संतुलन बिठाने का प्रयास किया गया है.

इसी के साथ RS बाली ने विकास पुरूष जीएस बाली को याद करते हुए कहा कि आज मैं विकास पुरूष जीएस बाली के बताएं हुए रास्ते व उनके द्वारा बताएं गए हर एक काम की तरफ बढ़ रहा हूं.

वहीं, पदभार ग्रहण करने के बाद आर एस बाली ने अलाकमान के साथ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का भी धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. जो कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में भी शामिल है.

हिमाचल में पर्यटन को आगे ले जाने के लिए सभी विधायकों, विशेषयज्ञों व मीडिया की राय ली जायेगी. जहां भी पर्यटन की संभावनाएं होंगी. वहां विकसित किया जायेगा. कांगड़ा जिला में पर्यटन के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से कहा है. हिमाचल में आधुनिक पर्यटन की संभावनाएं भी तलाशी जायेंगी.

उन्होंने यह भी कहा कि जो इतनी बड़ी जिम्मेदारी मुझे दी गई है. वो सिर्फ मेरे ही नहीं बल्कि नगरोटा बगवां की जनती की भी जिम्मेदारी है जिसे हम मिलकर निभाएंगे. और इस जिम्मेदारी को रात-दिन मिलकर पूरा किया जाएगा.

इसी दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की जो सोच हैं. पर्यटन को आगे ले जाने की और पर्यटन एजेंडा उनकी नजर में नंबर वन है. मंत्री आरएस ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा को प्रदेश की राजधानी बनाना चाहते है. जो कांगड़ा जिला है और लॉअर हिमाचल है.

उसके अंदर भी शिमला प्रदेश की राजधानी है. तो कांगड़ा को टूरिज्म राजधानी बनाने की जो सोच है यशस्वी मुख्यमंत्री की रही है. उसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं.

मंत्री RS बाली ने विकास पुरूस जीएस बाली को याद करते हुए कहा कि जीएस बाली ने बहुत सी इतिहासिक चीजें की हैं और उनके पहले और उनके बाद भी बहुत से लोग रहे. उन्होंने इसमें बहुत सारा योगदान दिया की.