Follow Us:

सेना दिवस पर शिमला में ‘Know Your Army’ कार्यक्रम का आयोजन

desk |

भारतीय सेना आज अपना 76वॉ स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर शिमला के अन्नाडेल आर्मी ग्राउंड में शिमला आर्मी ट्रेंनिंग कमांड द्वारा know your army कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सेवा के जवानों ने साहसिक गतिविधियों का प्रदर्शन किया। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

वीओ: भारतीय सेना ने इस बार स्थापना दिवस की थीम “know your army” यानी अपनी सेना को जाने रखी है जिसका मक़सद देश की रक्षा में 24 घंटे जुटे जवानों और सैनिकों के मनोबल को बढ़ाने के साथ साथ आम लोगों के मन में देश की सेना के प्रति सम्मान पैदा करना और उनकी कार्य कुशलता को जानना है.

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि देश की सेना की बदौलत आज हम सभी अपने घरों में सुरक्षित रहते हैं। शिमला में जवानों ने अदभुत साहसिक करतव गतका, मार्शल आर्ट और डॉग शो का प्रदर्शन किया है।मार्शल आर्ट डोकलाम में भी भारतीय सेना की विजय का बड़ा कारण रहा है।इस कार्यक्रम से युवाओं के मन में भी देशभक्त की भावना पैदा होगी।

वहीं इस मौके पर शिमला सेना प्रशिक्षण कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल मनजिंदर सिंह ने बताया की सेना दिवस के मौके पर यूपी के लखनऊ में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है शिमला में भी “know your army” कार्यक्रम के माध्यम से सेना के बारे में जानकारी दी गई है।

कार्यक्रम में सेना के हथियार एवं उपकरण की प्रदर्शन के लिए लगाएं गए हैं। कल शिमला के रिज मैदान में भी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।