Follow Us:

कुल्लू: सैंज में 3 फरवरी को होगा जनमंच, 14 पंचायतों से जनशिकायतें आमंत्रित

गौरव, कुल्लू |

प्रदेश सरकार ने आम लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए जनमंच कार्यक्रम की शुरूआत की है। इस कार्यक्रम की नौंवी कड़ी में 3 फरवरी को कुल्लू की सैंज घाटी में मुख्य मैदान में जनमंच आयोजित किया है। इस जनमंच कार्यक्रम में सैंज घाटी की 14 ग्राम पंचायतों की जनसमस्याओं का निवारण किया जाएगा।

इस कार्यक्रम के लिए ग्राम पंचायत तलाड़ा-प्रथम, भलाण-द्वितीय, देवगढ़गोही, रैला, देउरीधार, शैंशर, शांघड़, गाडापारली, सुचैहण, बनोगी, दुशाहड़, धाउगी, कनौन और ग्राम पंचायत लारजी के निवासियों से शिकायतें आमंत्रित की गई हैं। ये शिकायतें पंचायत कार्यालय में दर्ज करवाई जा सकती हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए जिलाधीश यूनुस ने बताया कि पंचायत कार्यालय में प्राप्त जनशिकायतों को संबंधित विभागों को भेजा जाएगा और इन्हें ई-समाधान पोर्टल पर भी अपलोड किया जाएगा। 3 फरवरी को जनमंच कार्यक्रम के दौरान सभी विभागों के अधिकारी इन जनशिकायतों की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। जिलाधीश ने बताया कि प्रदेश सरकार ने हर महीने के पहले रविवार को हर जिला के किसी एक विधानसभा क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री की अध्यक्षता में जनमंच कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है।

जनमंच के दौरान उस क्षेत्र की 10-12 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का निवारण किया जाता है और कार्यक्रम से लगभग 15 दिन पहले ही लोगों से शिकायतें आमंत्रित कर दी जाती हैं, ताकि जनमंच के दिन उन शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया जा सके।

बता दें कि इन जनमंच कार्यक्रमों में कर्मचारियों के स्थानांतरण, सरकारी नौकरी की मांग, अदालत में लंबित मामलों, नई स्कीमों की मांग और उदघाटनों से संबंधित मांगें स्वीकार नहीं की जाती हैं। जिलाधीश ने सैंज घाटी की 14 पंचायतों के निवासियों से जनमंच कार्यक्रम का लाभ उठाने की अपील की है।