Follow Us:

कुल्लू: अग्निकांड से बेघर हुए लोगों के फिर बनेंगे आशियाने, प्रभावितों को दिया 1 लाख का चेक

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू के विधायक सुंदर सिहं ने कहा कि जिंदी गांव में अग्निकांड से बेघर हुए लोगों के आशियाने फिर से बनाए जाएंगे। घर बनाने के लिए उनकी हर संभव सहायता की जाएगी। आपदा की घड़ी में जनप्रतिनिधि के उनके साथ खड़ा होने की बात कहकर उन्होंने ग्रामीणों का हौंसला भी बढ़ाया। उन्होंने 10 प्रभावितों को 1 लाख के चेक भी प्रदान किया है। साथ में विधायक क्षेत्र विकास निधि से गांव में रिटेनिंग वाल व अन्य कार्य करने के लिये 5 लाख देने की घोषणा की। उन्हें घर बनाने के लिये सरकारी और गैर सरकारी एक तरफ से सहायता प्रदान की जायेगी।

उन्होंने स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों को सुझाव दिया कि गांव में मनरेगा से एक बड़ा पानी का टैंक बनायें ताकि आग या अन्य आपदा के समय उसकाप्रयोग किया जा सके। इसके अलावा अन्य सभी सरकारी प्रक्रियाएं और औपचारिकतायें जल्दी पूरी करने को कहा ताकि इनको सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

अग्निकांड प्रभावितों में पार्वती देवी, मूरत राम, बली राम, जय चंद, केहर सिंह, हिम सिंह, केशव राम, गोला राम, गेहरू राम व छबील सिंह शामिल हैं। गत दिनों हुये भयंकर अग्निकांड में इन सभी के घर जलकर राख हो गये थे। उन्होंने बताया कि प्रभावितों की मदद के लिये कोई कसर बाकि नहीं रखी जाएगी। उन्हें राशन सामग्री सहित अन्य सभी प्रकार की सुविधायें प्रदान की जायेगी।