Follow Us:

लाहौल-स्पीति: काजा में 3 अप्रैल को सजेगा जनमंच, तैयारियों में जुटा प्रशासन

पी.चंद |

लाहौल-स्पीति के काजा में 3 अप्रैल को जनमंच का आयोजन किया जाएगा। जनमंच की अध्यक्षता विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज करेंगे। जनमंच को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी को लेकर आज एडीसी अभिषेक वर्मा कि अध्यक्षता में भैठक हुई। एडीसी ने बताया कि जनमंच से पहले 29 और 30 मार्च को 13 पंचायतों में प्री जनमंच का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान हर पंचायत से शिकायतें एकत्रित की जाएंगी।

उन्होंने बताया कि प्री जनमंच में स्वच्छता अभियान, स्कीमों का आवंटन, सभी स्कीमों के लाभार्थियों का डाटा, स्टाल की व्यवस्था के बारे में चर्चा की गई। जनमंच में हर विभाग अपना स्टाल लगाएगा। इसके साथ ही पौधा रोपण मुख्यातिथि द्वारा लगाया जाएगा। एडीसी अभिषेक वर्मा ने विभागों की तैनाती हर पंचायत में प्री जनमंच के लिए लगाई है।

लोसर पंचायत में लोक निर्माण, हल में जल शक्ति विभाग, खुरिक में बिजली विभाग, किब्बर में स्वास्थ्य विभाग, ताबो में पशुपालन विभाग , ग्यु पंचायत में उद्यान विभाग, काजा में वन विभाग, धंखर जिला खाद्य आपूर्ति विभाग, सगनाम और कुंगरी सीडीपीओ और तहसील कल्याण कार्यालय, डेमूल में राजस्व, लांगचा में कृषि विभाग और लालुंग में शिक्षा विभाग प्री जन मंच गतिविधियां करेंगे। इस मौके पर सभी विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।