Follow Us:

हिमाचल में बारिश का कहर, भूस्खलन से चंबा-सलूणी मार्ग ठप

हिमाचल के चंबा जिले में बारिश ने कहर बरपाया है. पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है.

पी.चंद |

चंबा: हिमाचल के चंबा जिले में बारिश ने कहर बरपाया है. पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. चंबा सलूणी मार्ग पर कैला मोड़ के पास अचानक भारी लैंड स्लाइड के चलते मार्ग पूरी तरह से अवरूद्ध हो गया है. सड़क का करीब 30 मीटर हिस्सा टूटकर जमींदोज हो गया, जिसके चलते सलूणी क्षेत्र की 15 से 20 पंचायतों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

बता दें कि बड़े वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप होने के चलते बड़े वाहन लचोडी वाया लिगा सलूणी के लिए जा रहे हैं, जो काफी दूर हैं. लोगों का समय भी काफी बर्बाद हो रहा है. यहां पहले भी लैंड स्लाइड होने से करीब 10 दिन तक मार्ग अवरुद्ध रहा था, लेकिन दो दिनों से हो रही बारिश ने एक बार फिर इसी जगह लैंड स्लाइड हुई.

अब इस मार्ग से आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने प्रशासन और पीडब्ल्यूडी विभाग से मांग करते हुए कहा है कि जल्द ही इस मार्ग को बहाल करवाया जाए जिससे लोगों को आवाजाही करने में परेशानी ना झेलनी पड़े.