Follow Us:

नेता प्रतिपक्ष के जासूसी करने के आरोप हुए निराधार साबित: नरेश चौहान

DESK |

  • जल प्रबंधन निगम कर रहा ड्रोन से सर्वे
  • प्रदेश की वित्तिय हालात के लिए पूर्व सरकार जिम्मेवार:नरेश चौहान

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर द्वारा बीते दिन प्रदेश सरकार पर ड्रोन से उनके घर की जासूसी करने के आरोप लगाए थे जिस पर मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर नरेश चौहान ने पलट वार किया है और आरोपो को बेबुनियाद करार दिया है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जो आरोप लगा रहे हैं वह सत्य नहीं है सरकार द्वारा किसी भी तरह से उन पर नजर नहीं रखी जा रही है ।

नेता प्रतिभा जयराम ठाकुर के आरोप गलत साबित हुए हैं जिस ड्रोन की बात वे कर रहे हैं वह जल प्रबंधन निगम का है । जल प्रबंधन निगम शिमला शहर का ड्रोन के जरिए सर्वे का रहा है और बड़ी हैरानी की बात है कि नेता प्रतिपक्ष को इतनी हल्की बात करने की क्या जरूरत पड़ी । सरकार किसी की भी निगरानी नहीं कर रही है। इसको लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने विधानसभा में जवाब दिया था की प्रदेश सरकार किसी की भी जासूसी नहीं करवा रही है नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने गलत और निराधार आरोप लगाए हैं।

वही नरेश चौहान ने प्रदेश की आर्थिक संकट को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की आर्थिक संकट पूर्व की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण पैदा हुई है। पूर्व की सरकार ने कर्ज का बोझ प्रदेश पर डाला है और सरकारी कर्मचारी पेंशनर की देनदारियां पूर्व सरकार ने चुकता नहीं की और 10 हजार करोड़ की देनदारियां सरकार पर छोड़ी गई है जबकि पूर्व सरकार को उस समय काफी पैसा मिला था।लेकिन 50 हजार एरियर का ही भुगतान किया ।जोकि काफी कम था। पूर्व मुख्यमंत्री जयराम को चाहिए था प्रदेश की आर्थिक स्तिथि को ठीक करते। क्योकि केंद्र में भी भाजपा की ही सरकार थी ओर जीएसटी का पैसा भी 2022 तक मिलना रहा।

पिछले 5 साल जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री रहे ओर हो चाहते तो प्रदेश में फाइनेंशियल मैनेजमेंट सही कर सकते थे और आज यह हालात पैदा नहीं होते। लेकिन किसी को घबराने की जरूरत नहीं है सरकार प्रदेश की आर्थिक स्थिति को लेकर गंभीर है और इसको लेकर कड़े फैसला भी दिए जा रहे हैं और आने वाले एक-दो सालों में प्रदेश की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा ।सरकार ने इनकम टैक्स पे करने होटल रिसोर्ट जिन्हें सब्सिडी के तौर पर बिजली दी जाती थी उसे खत्म कर दिया है और जरूरतमंद लोगों को 125 यूनिट बिजली अभी भी फ्री दे रही है ।हिमाचल अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आने वाले समय में भी कड़े फैसले लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विपक्ष केवल राजनीति करने का काम कर रहा है । जबकि प्रदेश हित में जो सरकार फैसले ले रही है। उसका विपक्ष को समर्थन करना चाहिए।

वही नरेश चौहान ने कंगना रनौत द्वारा किसानों को लेकर दिए गए बयान को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा को यह स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि यह उनका अपना बयान है या पार्टी का है और इस तरह का बयान देकर कंगना रनौत ने देश के अन्नदाता का अपमान किया है और उन्हें किसानों से माफी मांगनी चाहिए।