Follow Us:

मंडी: कोठीगैहरी गांव पहुंचा प्रशासन, पहाड़ी को दरकने से रोकने के लिए शुरू किए प्रयास

बीरबल शर्मा |

मंडी जिले के बल्ह विधानसभा क्षेत्र के कोठीगैहरी गांव में पहाड़ी दरकने के मामले पर मंडी जिला प्रशासन ने संज्ञान लेना शुरू कर दिया है। डीसी मंडी अरिंदम चौधरी के आदेशों पर बीते कल एसडीएम बल्ह स्मृतिका नेगी ने लोक निर्माण विभाग और वन विभाग की टीमों के साथ गांव का दौरा किया। उन्होंने लोगों के रहने की वैकल्पिक व्यवस्था की और बड़ी-बड़ी दरारों पर पांच बड़े तिरपाल बिछा दिए हैं। 

एसडीएम बल्ह स्मृतिका नेगी ने बताया कि बरसात का मौसम थमते ही सड़क के पास एक बड़ा डंगा लगाया जाएगा। निरीक्षण में पाया गया है कि अभी इसके साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ करना उचित नहीं होगा और इससे खतरा बढ़ सकता है। इसलिए रोकथाम के जो भी संभव प्रयास हैं उन्हें किया जा रहा है। जो प्रभावित लोग हैं उनके रहने की वैकल्पिक व्यवस्था कर दी गई है। जिनका नुकसान हुआ है उन्हें भी उचित मुआवजा देने के लिए सारी रिपोर्ट तैयार की जा रही है और नियमों के तहत यह मुआवजा अदा किया जाएगा।

बता दें कि कोठीगैहरी गांव में पहाड़ी का एक हिस्सा दरक रहा है। यह हिस्सा करीब एक फीट तक धंस गया है और इस कारण एक पुश्तैनी गुरूद्वारा और एक गौशाला पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं पहाड़ी दरकने से करीब दस घरों पर खतरे के बादल मंडराने लग गए हैं।