Follow Us:

राज्य स्तरीय कोर्फबॉल प्रतियोगिता में मंडी बना ओवर ऑल विजेता

रमित शर्मा |

20वीं सब जूनियर, जूनियर और 25 वीं सीनियर वर्ग की राज्य स्तरीय कोर्फबाल प्रतियोगिता में मंडी जिला ओवर ऑल विजेता और हमीरपुर जिला ओवर ऑल उप विजेता बना है। दोनों जिलों के कांटेदार मुकाबलों में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता काफी रोमांचित हुई है। जिला हमीरपुर में भोरंज उपमंडल के तहत आने वाली मैहर रामदित्ता मैमोरियल फिजिकल एजूकेषन प्रषिक्षण संस्थान के मैदान में हुए राज्य प्रतियोगिता के सब जूनियर वर्ग पहले सैमीफाइनल मुकाबले हमीरपुर जिला के खिलाड़ियों ने स्पोर्टस क्लब आरकेआईएस नावाही को पराजित किया, जबकि दूसरे सैमीफाइनल मैच में मंडी जिला के खिलाड़ियों ने स्पोर्टस क्लब सरकाघाट को पराजित करके फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मैच हमीरपुर और मंडी जिला के खिलाड़ियों में खेला गया जिसमें मंडी ने हमीरपुर को 15 के मुकाबले 12 गोल से पराजित करके प्रतियोगिता को अपने नाम किया। जबकि स्पोर्टस क्लब तलेली और सरौन संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहा।

इसी तरह जूनियर वर्ग का पहला सैमीफाइनल मैच मंडी जिला के खिलाड़ियों ने स्पोर्टस क्लब को पराजित करके फाइनल में जगह बनाई। इसी तरह दूसरे मैच में हमीरपुर की टीम ने कांगड़ा की टीम को पराजित किया। फाइनल मैच में मंडी और हमीरपुर के खिलाड़ियों के बीच खेला गया। जिसमें मंडी ने हमीरपुर को 10 के मुकाबले 8 गोल से पराजित करके प्रतियोगिता को अपने नाम किया। जबकि आरकेआईएस नावाही स्पोर्टस क्लब के खिलाड़ी प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रहे।

इसी तरह सीनियर वर्ग में पहला सैमीफाइनल मैच मंडी और तलेली के बीच खेला गया। जिसमें मंडी ने तलेली को 14 के मुकाबले 6 गोल से पराजित किया। जबकि दूसरे सैमीफाइनल मैच में हमीरपुर जिला के खिलाड़ियों ने बिलासपुर की टीम को 16 के मुकाबले 11 गोल से पराजित किया। फाइनल मैच मंडी और हमीरपुर जिला की टीम के बीच खेला गया। आधे समय तक दोनों टीमें 5-5 गोल के बराबर पर भी लेकिन दूसरे हॉफ के अंत में मंडी जिला के खिलाड़ियों ने दो अतिरिक्त गोल करके 8 के मुकाबले 7 गोल से प्रतियोगिता को अपने नाम कर लिया। जबकि बिलासपुर जिला के खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रहे।

दो दिवसीय राज्य कोर्फबॉल प्रतियोगिता में विजेता, उप विजेता और तीसरे स्थान पर रही टीमों को ट्रॉफी और मेडल देकर सम्मानित किया। इस प्रतियोगिता में आठ जिलों और पांच मान्यता प्राप्त स्पोर्टस क्लबों के 250 खिलाड़ियों और अधिकारियों ने भाग लिया। हिमाचल प्रदेश कोर्फबॉल संघ के महासचिव बीआर सुमन ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिये सभी पदाधिकारियों के सहयोग की सराहना की और विजेता और उप विजेता रहे खिलाड़ियों को बधाई दी।