Follow Us:

मंडी: जल्द पेंशन जारी ना हुई तो आंदोलन पर उतरेंगे एचआरटीसी के पेंशनरज

बीरबल शर्मा |

पथ परिवहन निगम पेंशनरज कल्याण संगठन ने रोष जाहिर किया है कि बार बार घोषणा होने के बावजूद भी अभी तक पथ परिवहन निगम के सेवानिवृत कर्मचारियों को पेंशन जारी नहीं हुई है.

गुरूवार को संगठन की बैठक सुरेश चंद्र वर्मा की अध्यक्षता में वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद भवन मंडी में हुई. बैठक में के डी अवस्थी, देवी सिंह, चंद्र सिंह, सुभाष शर्मा, लेख राज, कृष्ण पाल, बलवंत सेन, चमन लाल शर्मा सहित 95 रिटायारियों ने भाग लिया.

सुरेश चंद्र वर्मा ने बैठक में बताया कि सूत्रों से जानकारी मिली है कि सरकार ने एचआरटीसी के कर्मचारियों के वेतन व पेंशन के लिए 67 करोड़ रूपए जारी हुए हैं. मगर अब बताया जा रहा है कि अभी भी पेंशनरज को पेंशन के लिए रूकना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि इस कारण से पेंशनरों में बड़ा रोष है. यदि निगम प्रबंधन ने जल्द पेंशन जारी नहीं की तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा. संगठन ने सरकार द्वारा बनाए गए बीओडी सदस्यों से भी अनुरोध किया है कि वह इस मामले को सरकार के समक्ष रखें. संगठन ने मंडी से बनाए गए सदस्य धर्मेंद्र धामी को सदस्य बनाए जाने पर सरकार व परिवहन मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का आभार जताया है.