Follow Us:

मंडी: SDM पहुंचे चडयारा स्कूल, भोला भाई ट्स्ट ने ली स्कूल से मलबा हटाने की जिम्मेवारी

desk |

मंडी नगर निगम क्षेत्र वार्ड नंबर 6 सन्यारड़ी में मंडी सुंदरनगर मार्ग पर मंडी से 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित राजकीय प्राइमरी व मिडल स्कूल चडयारा के पूरे परिसर व कमरों में  पिछले महीने की 13,14 तारीख को हुई भारी बारिश से साथ लगते नाले में आई बाढ़ से मलबा भर गया था।

इस कारण से अभी तक भी इस स्कूल में कक्षाएं आरंभ नहीं हो पाई हैं। हालांकि यहां पर तैनात अध्यापिकाओं ने कुछ मलबा हटा कर दरवाजे आदि खोल दिए थे मगर मलबा इतना अधिक हैं जिसे हटाने के लिए मशीनरी व मैनपावर की जरूरत होगी।

शुक्रवार को इस स्कूल की हालत को देखने के लिए एसडीएम सदर ओम कांत ठाकुर पहुंचे। उनके साथ उपनिदेशक शिक्षा भी थे। एक महीने बाद भी स्कूल के शुरू न हो पाने व नगर निगम, विभाग और प्रशासन की नाकामी को देखते हुए पिछले ही दिन स्वयं सेवी संस्था भोला भाई ट्स्ट ने इस स्कूल से मलबा हटाकर बच्चों के बैठने लायक बनाने की जिम्मेवारी ली थी।

ऐसे में इस मौका पर भोला भाई ट्स्ट के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। एसडीएम ने विभागीय अधिकारियों से यह भी सवाल किया कि स्कूल की इस दयनीय स्थिति को लेकर प्रशासन को अब तक अवगत क्यों नहीं कराया गया।

उन्होंने स्कूल में जल्द से जल्द कक्षाएं शुरू करने के लिए परिसर को साफ करने के आदेश दिए। भोला भाई ट्स्ट के अध्यक्ष निर्मल सिंह भोला व मुख्य सलाहकार तेज लाल चंदेल ने इस मौके पर एसडीएम को भरोसा दिलाया कि सफाई का काम शुरू किया जा रहा है और दो दिन में दो कमरों से मलबा हटाकर इसे कक्षाएं चलाने लायक कर दिया जाएगा। बाकी परिसर की सफाई धीरे धीरे पूरी कर दी जाएगी