Follow Us:

तकनीकी विवि में MBA, MCA, MTech की सीटें आवंटित, आज से शुरू होगी बीटेक की काउंसलिंग

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में बुधवार को एमबीए, एमसीए, एमबीए (पर्यटन), एमटेक (कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग व सिविल), बीएचएमसीटी, बीएससी (एचएमसीटी), बीबीए, बीसीए और पीजी डिप्लोमा योग में प्रवेश के लिए बुधवार को काउंसलिंग हुई.

तकनीकी विवि. के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो राजेंद्र गुलेरिया ने कहा काउंसलिंग प्रक्रिया में जिन अभ्यर्थियों को सीटें आवंटित हुई हैं. उन्हें 2 सितंबर शाम पांच बजे तक संबंधित शिक्षण संस्थान में रिपोर्ट करनी होगी.

वहीं, जो अभ्यर्थी तय तिथि तक संबंधित शिक्षण संस्थान में रिपोर्ट नहीं करता है, तो वह सीट खाली मानी जाएगी. खाली सीटों को भरने के लिए स्पॉट काउंसलिंग या दूसरे चरण की काउंसलिंग होगी, जिसका शेड्यूल संबंधित शिक्षण संस्थानों से खाली सीटों का ब्यौरा आने के बाद जारी किया जाएगा.

तकनीकी विवि और संबंधित शिक्षण संस्थानों में जेईई मेन के आधार पर बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) में प्रवेश के लिए पहले चरण की काउंसलिंग पहली सितंबर से शुरू होगी.

पहले दिन अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उप-आरक्षित (रक्षा, स्वतंत्रता सेनानी, शारीरिक रूप से विकलांग, आईआरडीपी, खेल और पिछड़ा क्षेत्र) सहित एससी, एसटी और ओबीसी (मुख्य श्रेणी) के अभ्यथियों को काउंसलिंग होगी.

2 सितंबर को सामान्य वर्ग की उप-आरक्षित श्रेणी वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी. 3 सितंबर को सामान्य वर्ग (मुख्य) और अखिल भारतीय कोटे की सीटों के लिए काउंसलिंग होगी.