Follow Us:

लाहौल-स्पीति जिला में विभिन्न स्थानों का विधायक रवि ठाकुर ने किया दौरा

desk |

लाहौल-स्पीति: विधायक रवि ठाकुर ने रंगरिक, खुरिक, सुमलिंग, मुरंग, हल, हंसा, पांगमो क्याटो, क्यामो, चिचोंग, खुलासका और लोसर का दौरा किया।

खुरिक गांव के लोगों ने जन समस्याएं सौंपते हुए विधायक के समक्ष कहा कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला में एक पद लंबे समय से रिक्त पड़ा है। इस वजह से बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हो रही है।

वही राजकीय माध्यमिक पाठशाला में टीजीटी साइंस का पास भी कई वर्षों से रिक्त पड़ा है। इस कारण बच्चों को स्कूल से स्थानांतरण लेकर अन्य स्कूलों की ओर रुख करना पड़ रहा है । गांव ने पहले से यह व्यवस्था बनाई हुई है कि घर से एक बच्चे को सरकारी स्कूल में पढ़ाना अनिवार्य है । लेकिन शिक्षक न होने की वजह से बच्चों का भविष्य लटक रहा है।

विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि शिक्षकों की कमी को पूरा करने का मामला शिक्षा मंत्री के समक्ष उठाएंगे और इसी सत्र में शिक्षक तैनात करने की दिशा में प्रभावी ढंग से कार्य किया जाएगा।

विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि गांव गांव के दौरे के दौरान लोगों की समस्याएं स्वयं जानकर संबंधित विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में तुरंत निपटारे का प्रयास करना होता है। पूर्व सरकार के कई कार्य अधूरे पड़े है। इन कार्यों को भी प्रदेश सरकार ने नई रफ्तार दी है।

जिन स्पीति वासियों की भूमि अभी रंगरिक से लोसर तक सड़क विस्तारीकरण के कारण गई है उन्हें भी बेहतर मुआवजा प्रदान करने के लिए सरकार के समक्ष मामला उठाया जाएगा।

टी ए सी सदस्य वीर भगत सिंह विशेष तौर पर इस दौरे में उनके साथ मौजूद रहे उन्होंने हर गांव की समस्या को विधायक के समक्ष उठाया। इस अवसर पर सभी विभागाध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद रहे।