Follow Us:

कुल्लू अस्पताल में नहीं गायनी स्पेशलिस्ट, धरने पर बैठे MLA सुंदर ठाकुर

गौरव |

जोनल अस्पताल कुल्लू में डॉक्टर्स की कमी को देखते हुए गुरूवार को कांग्रेस ने आक्रामक रुख अपना लिया है। क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में दस महीनों से गायनी विशेषज्ञों के पद खाली चल रहे हैं। जिसके विरोध में स्थानीय विधायक सुंदर सिंह ठाकुर सहित कांग्रेस कार्यकर्ता अनिश्चित कालिन धरने पर बैठ गए हैं। मौके पर किसी तरह के टकराव की स्थिति से बचने के लिए धरनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस दौरान विधायक सुंदर ठाकुर ने कहा कि आज बीजेपी बड़े बड़े विकास के दावे की बात करती है, लेकिन धरातल पर कोई विकास नजर नहीं आ रहा है। कुल्लू अस्पताल में गायनी विशेषज्ञ की पोस्ट को अभी तक नहीं भरा गया है जिससे गरीब महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

विधायक ने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के विधानसभा क्षेत्र के लोग भी उपचार करवाने आते हैं और प्रसूता महिलाएं भी कुल्लू अस्पताल में आती हैं लेकिन, उसके बावजूद भी मुख्यमंत्री एक डॉक्टर तक उपलब्ध नहीं करवा पा रहे हैं।

ठाकुर ने कहा कि सरकार डॉक्टरों के तबादले के आर्डर तो जारी करती है लेकिन डॉक्टर उसे मानने के लिए तैयार नहीं है जिससे साफ पता चलता है कि सरकार को अफसरशाही चला रही है। उन्होंने कहा कि अब पानी सिर के ऊपर से बह रहा है और जब तक अस्पताल में डॉक्टरों के पद नहीं भरे जाते, तब तक कांग्रेस धरना प्रदर्शन जारी रखेगी।