Follow Us:

मोदी सरकार की ‘नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन’ देश के हर नागरिक के साथ धोखा: भंडारी

पी. चंद |

नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन के विरोध में आज युवा कांग्रेस ने सोलन में जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के इस धरना प्रदर्शन में हिमाचल युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। युवाओं को संबोधित करते हुए निगम भंडारी ने मुख्य रूप से पीएम मोदी के देश बेचो योजना और सेब के गिरते दामों को लेकर सरकार पर निशाना साधा। 

निगम भंडारी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार की ‘देश बेचो नीति’ राष्ट्रीय मुद्रिकरण पाइपलाइन (National Monitization Pipeline) का आना देश के हर एक नागरिक के साथ धोखा और विश्वासघात है । एयरपोर्ट, रेलवे, मैदान आदी या अन्य कोई सरकारी सम्मपत्तियां, जो जनता के खून पसीने से सींची हुई हैं सरकार इन सब संपत्तियों को अपने गिने चुने दो चार पूंजीपति मित्रों को बेचना चाहती है। अभी तक सार्वजनिक क्षेत्र पर किसी एक का अधिकार नहीं था, लेकिन जैसे जैसे सरकार निज़ी हाथों में सरकारी संपत्ती को बेचेगी, युवाओं के लिए भी रोज़गार के अवसर सीमित होते जाएंगे । 

युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में बगवानों के लिये सबसे महत्वपूर्ण समय सेब सीजन में रेट का एकदम नीचे गिरना प्रदेश सरकार की लापरवाही को उजागर करता है । जब सेब का तुड़ान हो चुका है, और सेब मंडी में रखा पड़ा है उस समय रेट का गिर जाना सरकार की जानबूझ की गयी लापरवाही के साथ अड़ानी जैसे पूंजीपतियों को फ़ायदा देने की साज़िश को उजागर करता है । 

उन्होंने कहा कि प्रदेश का बहुत बड़ा हिस्सा बाग़वानी से संबंध रखता है, जिस पर लाखों परिवारों की रोज़ी रोटी निर्भर होने के साथ साथ प्रदेश की बहुत बड़ी अर्थिकी भी जुड़ी है, इसे लेकर बागवान बहुत चिंतित हैं । युवा कांग्रेस के द्वारा सरकार को चेतावनी दी गयी कि बाग़वानी मंत्री नींद से जागें और केवल जल शक्ति विभाग तक सीमित न रहकर बाग़वानी मंत्रालय को भी गंभीरता से लें। नहीं तो युवा कांग्रेस पूरे प्रदेश में उग्रविरोध करेगी। वहीं, निगम भंडारी ने मुख्यमंत्री के सेब को होल्ड पर रखने के ब्यान को हास्यप्रद बताया और कहा कि ये कोई रेत बजरी ईंट पथर नहीं है जो बाज़ार में जब चाहे बिक जाये ।