Follow Us:

DDU अस्पताल के कोविड मरीज़ो के लिए संगीत का बंदोबस्त, शशिवाला सूद ने दिया 60 हज़ार का म्यूजिक सिस्टम

पी. चंद |

राजधानी शिमला का दीन दयाल अस्पताल कोविड मरीजों को समर्पित किया है। डीडीयू में कोविड मरीजों की मदद जिस तरह से स्टाफ कर रहा है उसकी चौतरफा प्रशंसा हो रही है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए डीडीयू में आज से म्यूजिक सिस्टम भी शुरू हो गया है। ये म्यूजिक सिस्टम शशिवाला सूद द्वारा अस्पताल को दिया गया है। मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज इसको अस्पताल में जाकर कोविड मरीज़ों को समर्पित किया। ताकि मरीज़ संगीत सुनकर तनाव मुक्त रह सके।

सुरेश भारद्वाज ने बताया कि कोविड रोगियों की मनोदशा को सहज और साकारात्मक भाव उत्पन्न करने के लिए प्रत्येक वार्ड में संगीत के माध्यम से मनोरजन प्राप्त होगा और मानसिक अवसाद से बचने में भी मदद मिलेगी। कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए इस प्रकार की पहल अत्यंत सराहनीय है।

उन्होंने संगीत सिस्टम के उपकरणों को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल प्रबनधन को साठ हजार रुपये की राशि प्रदान करने के लिए शशीबाला सूद को आभार व्यक्त किया। कोविड वार्ड के प्रत्येक कमरे में स्पीकर स्थापित किए गए हैं जिसके माध्यम से कोविड रोगी समयवद्ध तरीके से सुबह-शाम ध्यान, योग, मंत्रो का जाप कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि आर्ट ऑफ़ लीविंग संस्था इस सम्बन्ध में अस्पताल प्रबन्धन को सहयोग प्रदान करेगी।