Follow Us:

यूक्रेन से सकुशल घर लौटा नगरोटा का तनिष, प्रदेश सरकार को लेकर जताई ये नाराजगी

मृत्युंजय पुरी |

यूक्रेन से घर वापसी के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इसी के चलते आज नगरोटा बगवां के सुनेहड़ गांव का रहेने वाला युवा तनिष शर्मा भी 2 दिन पहले यूक्रेन से वापस लोटा है। तनिष की घर वापसी पर जहां गांव के लोगों ने उसका स्वागत किया तो वहीं सरकार का भी धन्यवाद किया। तनिष ने बताया कि वहां स्थिति अभी भी खराब चल रही है। सरकार ने फरवरी माह में ही यूक्रेन छोड़ कर वापस आने की एडवाइजरी जारी की थी। लेकिन सभी छात्र अटैंडस के चलते नहीं लौटे।

अभी सरकार ने अधिकारी और मंत्री बॉर्डर पर मौजूद हैं जहां से घर वापसी करवाई जा रही है। तनिष ने हिमाचल सरकार के प्रति नाराजगी जताते हुए कहा कि सभी स्टेट के अधिकारी अपने क्षेत्र के छात्रों को लाने पहुंचे थे और सभी के लिए उचित व्यवस्थाए थी लेकिन जब हम दिल्ली पहुंचे हिमाचल सरकार का कोई अधिकारी नहीं मिला ना ही उनका हाल जाना गया। तनिष ने केंद्र सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार ने निशुल्क हमें घर पहुंचाया उसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं।

वहीं, गांव सुनेहड़ के प्रधान निर्मल ने कहा कि उनसे जैसे ही पुलिस विभाग द्वारा यूक्रेन में फंसे युवाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने तुरंत गांव के युवक की सूची उपलब्ध करवाई और युवक की घर वापसी का साधन बने। उधर यूक्रेन से लौटे युवा के माता पिता ने सरकार का धन्यवाद किया और कहा कि सरकार जल्द बाकी बचे बच्चों को भी जल्द वापस लाने का प्रयास करे ।