Follow Us:

नैना देवी: सोशल मीडिया पर बाघ के हमले की तस्वीरें वायरल, श्रद्धालुओं में खौफ

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

विश्व विख्यात शक्ति पीठ श्री नैना देवी जी में आजकल पांच दिवसीय नववर्ष मेला बड़ी धूम धाम से मनाया जा रहा है। ये मेला 2 जनवरी तक चलेगा। हजारों की संख्या में श्रद्धालु पंजाब ,हरियाणा, दिल्ली और हिमचाल से अपने नवबर्ष का आगाज करने के लिए यहां पहुंचते हैं लेकिन पंजाब और हरियाणा में आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कुछ फेक तस्वीरों ने श्रद्धालुओं और पर्यटकों को परेशान कर दिया है।

इन फोटो में दिखाया गया है की बाघ और शेर के द्वारा हिमाचल के श्री नैना देवी जी के जंगल में लोगों पर हमला करके उन्हें मारा जा रहा है और श्री नैना देवी क्षेत्र में बाघ का कहर है। ऐसे फोटो जो whatsapp पर वायरल हो रहे हैं वो फेक हैं। श्री नैना देवी जी में नवबर्ष मेला के पुलिस मेला अधिकारी संजय शर्मा ने इन सभी वायरल हो रही तस्वीरों को फेक बताया है। उन्होंने लोगो से अपील की यह वायरल तस्वीरें श्री नैना देवी की नहीं हैं। उन्होंने श्रद्धालुओं और पर्यटकों से अपील की कि बह अपना नव बर्ष मनाने के लिए बेजिझक श्री नैना देवी पहुंचे और नवबर्ष पर मां श्री नैना देवी का आशिर्बाद प्राप्त करें।

इसके अलाबा मंदिर न्यास के अध्यक्ष अनिल चौहान ने भी इन तस्वीरों को फेक बताया और कहा की अगर कोई इस तरह की तस्वीरें वायरल करेगा तो उसके खिलाफ शख्त करवाई की जाएगी। जबकि पंजाब से आये श्रद्धालुओं ने भी बताया की उन्हें भी सोशल मीडिया पर ऐसी बाघ के हमले की तस्वीरें मिलीं, लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं है। ये किसी शरारती तत्व का काम है ताकि नवबर्ष मनाने श्री नैना देवी जी जाने बाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को परेशान किया जा सके।

 स्थानीय पूजारी बिकी शर्मा और सीताराम शर्मा का कहना है की उन्हें कई श्रद्धालुओं ने पंजाब और हरियाणा से फोन करके पूछा लेकिन उन्होंने बताया की कोई ऐसी घटना नहीं है आप आराम से बिना किसी डर से श्री नैना देवी आ सकते हैं।