Follow Us:

सड़क की मांग को लेकर नेरा गांव के लोगों ने SDM के माध्यम से CM को भेजा ज्ञापन

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के नेरा गांव में लंबे समय से सड़क का इंतजार कर रहे ग्रामीणों ने शनिवार को एसडीएम धर्मशाला के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। सीएम को भेजे ज्ञापन में ग्रामीणों ने नेरा गांव को सड़क से जोडऩे की बात कही है। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार हर गांव को सड़क से जोडऩे के दावे तो सार्वजनिक मंचों से करती है, लेकिन नेरा गांव के लिए यह दावे खौखले साबित हो रहे हैं।

लोगों का कहना है की गांव में सड़क तो दूर, गांव को जाने के लिए रास्ते तक की उचित व्यवस्था नहीं है। गांव तक पहुंचने के लिए एक नदी को पार करना पड़ता है, जिसे पार करने में बरसात के दिनों में भारी परेशानी पेश आती है। यदि किसी बीमार ग्रामीण की अस्पताल में मौत हो जाए तो उसके शव को घर पहुंचना मुश्किल हो जाता है।

वहीं गांव के लिए सड़क न होने के चलते गांव के युवाओं की शादी नहीं हो पा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि बच्चों को भी स्कूल भेजने में खासी दिक्कतें आती हैं। गांव में रास्ते की उचित व्यवस्था ना होनें के चलते बच्चों के स्कूल से घर लौटने तक मां-बाप को उनकी चिंता लगी रहती है।

ग्रामीणों का कहना है कि यदि अतिशीघ्र गांव को सड़क से जोडऩे के लिए कदम नहीं उठाया गया तो उन्हें चक्का जाम करने को मजबूर होना पड़ेगा। ग्रामीणों का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनावों से पहले सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया गया तो वह चुनावों का बहिष्कार करेंगे। इस दौरान वोट मांगने आने वालों को पत्थर मारने की बात भी ग्रामीणों ने कही है।